Move to Jagran APP

पीएम पर राहुल का हमला, बोले 'एक आदमी सारे फैसले लेता है'

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी सियासत के हर मुद्दे पर अपनी सक्रिय भूमिका में नजर आ रहे हैं। इस कड़ी में गजेंद्र चौहान की नियुक्ति के विरोध में आंदोलन कर रहे एफटीआईआई छात्रों से मिलने वह पुणे पहुंचे।

By Kamal VermaEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2015 11:05 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2015 04:23 PM (IST)
पीएम पर राहुल का हमला, बोले 'एक आदमी सारे फैसले लेता है'

पुणे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सियासत के हर मुद्दे पर अपनी सक्रिय भूमिका में नजर आ रहे हैं। इस कड़ी में गजेंद्र चौहान की नियुक्ति के विरोध में आंदोलन कर रहे एफटीआईआई छात्रों से मिलने वह पुणे पहुंचे। उन्होंने यहां पर आंदोलन कर रहे छात्रों के सुर में सुर मिलाते हुए गजेंद्र चौहान पर भी निशाना साधा। बिना किसी का नाम लिए उन्होंने कहा कि यदि छात्र उन्हें नहीं चाहते हैं तो वह भी यहां नहीं रह पाएंगे।

loksabha election banner

उन्होंने यहां पर आंदोलन कर रहे छात्रों से उनकी समस्या पूछी और समर्थन का भरोसा भी दिलाया। उन्होंने कहा कि इस देश में सिर्फ एक ही व्यक्ति फैसला लेता है और कोई उसके फैसले का विरोध नहीं करता है। राहुल ने कहा कि इस तरह का माहौल सिर्फ यहीं पर नहीं है बल्कि पूरे देश में ही कमोबेश ऐसा ही माहौल है। आईआईटी पर अपनी राय देते हुए उन्होंने कहा कि अब 21 वीं सदी की आईआईटी के बारे में विचार करने की जरूरत है।

केंद्र पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि विरोध कर रहे छात्रों को हिंदु विरोधी कहकर उनका मुंह बंद करने की कोशिश की जाती है। ऐसा सिर्फ यहीं पर नहीं हो रहा है बल्कि पूरे भारत में ही इस तरह की चीजें सामने आ रही हैं। इस दौरान उनकी जुबान पर आरएसएस भी रहा। इसका जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार की पूरी कोशिश आरएसएस और उसके एजेंडे को प्रमोट करने की है।

राहुल के पुणे जाने पर भाजपा सांसद और बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने चुटकी ली है। उन्होंने कहा है कि यदि गजेंद्र की नियुक्ति में छात्रों को भाजपा का नेता नजर आता है ताे राहुल में उन्हें क्या अभिनेता दिखाई देता है। उन्होंने कहा कि राहुल को खुश होना चाहिए कि उन्हें यहां पर एक नया मुद्दा मिल गया है। वहीं पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज का कहना है कि राहुल को सपने में भी आरएसएस ही दिखाई देती है, इसमें कुछ भी नया नहीं है।

यहां पर उनका भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और काले झंडे दिखाकर राहुल वापस जाओ के नारे भी लगाए। इसी दौरान वहां मौजूद एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं के साथ उनकी हाथापाई भी हुई। राहुल गांधी यहां पर विरोध कर रहे छात्रों से विचार विमर्श करने गए हैं। वहीं दूसरी ओर भाजपा लगातार उनपर सदन में चर्चा से बचने के लिए बार-बार सदन से गायब होने का आरोप लगा रही है। उनका आरोप था कि कांग्रेस इस पूरे मामले का राजनीतिकरण कर रही है।पढ़ें: एफटीआईआई विवाद पर अरुण जेटली से मिले विधु विनोद चोपड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.