Move to Jagran APP

राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर बोला हमला

राजस्थान यात्रा के दूसरे दिन शुक्रवार को जयपुर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। कांग्रेसी नेताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री 56 इंच की छाती का दावा करते हुए कहते थे कि 'न खाऊंगा, न खाने दूंगा',

By Sanjay BhardwajEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2015 12:52 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2015 12:10 AM (IST)
राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर बोला हमला

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान यात्रा के दूसरे दिन शुक्रवार को जयपुर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। कांग्रेसी नेताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री 56 इंच की छाती का दावा करते हुए कहते थे कि 'न खाऊंगा, न खाने दूंगा', लेकिन ललित मोदी और व्यापम मामले में प्रधानमंत्री आखिर चुप क्यों हैं। वह भगोड़े ललित मोदी को देश में नहीं ला पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब मोदी की छाती 56 इंच से 5.6 इंच की हो जाएगी।

loksabha election banner

यह काम कांग्रेस पार्टी, देश की जनता, किसान व मजदूर करेंगे। उन्होंने कहा कि पहले नरेंद्र मोदी कहते थे कि काला धन वापस लाऊंगा, लेकिन हजारों करोड़ रुपए लेकर लंदन में बैठे छोटे मोदी को वह अब तक वापस नहीं ला पाए हैं।

जयपुर के बिड़ला सभागार में पार्टी पदाधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों के बीच राहुल ने कहा कि कांग्रेस संसद में भूमि अधिग्रहण विधेयक पारित नहीं होने देगी। विधेयक के खिलाफ संसद से सड़क तक लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा 'भारत सरकार में सिर्फ एक ही मंत्री हैं, वो हैं प्रधानमंत्री।'

आरएसएस और भाजपा चाहती है कि जो मोदी कहें वो लालकृष्ण आडवाणी और केंद्रीय मंत्री चुप होकर मान लें। वसुंधरा राजे को घेरते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान की मुख्यमंत्री ने इंग्लैंड की सरकार को लिखकर दिया है कि मैं भगोड़े की मदद करना चाहती हूं, लेकिन हिंदुस्तान की जनता को पता न चले।

'लगान' फिल्म का किया जिक्र

राहुल ने कहा, 'पहले मुझे पगड़ी की समझ नहीं थी। अब प्रैक्टिकल बात समझ में आ गई। लगान में टैक्स का मामला था। पैसा लिया जा रहा था। किसान पहले अलग-अलग थे, बाद में एकजुट हो गए। अंग्रेज समझ नहीं पा रहे थे कि ये कौन हैं पगड़ी पहनने वाले?

अफसर के दिमाग में दूसरी बात थी। मेरा कंट्रोल तो लंदन में है। मैं कुछ नहीं कर सकता। अंत में किसान जीत गए। किसानों ने अंग्रेजों को देश से बाहर कर दिया।'

राजस्थान सरकार का रिमोट कंट्रोल लंदन में

राजस्थान की भाजपा सरकार को ललित मोदी की सरकार बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का रिमोट कंट्रोल लंदन में बैठा हुआ है, उधर वो बटन दबाता है और इधर सरकार घूमने लगती है। राज्य का हर व्यक्ति जानता है कि यह वसुंधरा राजे की सरकार नहीं, बल्कि ललित मोदी की सरकार है।

भाजपा का पलटवार

भारतीय जनता पार्टी के नेता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने राहुल गांधी के 56 इंच के सीने वाले बयान पर जवाब देते हुए कहा कि राहुल जी को दर्जी का फीता मुबारक हो।

उन्होंने कहा कि आजकल वो 56 इंच की बात करते हैं। सिंह ने कहा कि वो फीता लेकर सीना नापते रहे, हमें कोई आपत्ति नहीं है। भाजपा नेता ने कहा कि 56 इंच के सीने में मजदूर, किसान और गरीब का स्वाभिमान है।

पढ़ें : भ्रष्टाचार पर चुप क्यों हैं मोदी : राहुल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.