PreviousNext

राहुल-अखिलेश साझा प्रेस कांफ्रेंस से करेंगे संयुक्त प्रचार का आगाज

Publish Date:Fri, 27 Jan 2017 08:31 PM (IST) | Updated Date:Fri, 27 Jan 2017 09:15 PM (IST)
राहुल-अखिलेश साझा प्रेस कांफ्रेंस से करेंगे संयुक्त प्रचार का आगाजराहुल-अखिलेश साझा प्रेस कांफ्रेंस से करेंगे संयुक्त प्रचार का आगाज
कांग्रेस के संकेतों से साफ है कि मीडिया से संयुक्त रुप से रुबरू होने के अलावा इन दोनों की आगे संयुक्त रैलियों की भी योजना बन रही है।

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। कांग्रेस-सपा के चुनाव अभियान को संयुक्त रफ्तार देने के लिए राहुल गांधी और अखिलेश यादव को लखनऊ में रविवार को पहली बार एक मंच पर लाने की रूपरेखा बन गई है। हालांकि राहुल-अखिलेश किसी रैली में नहीं बल्कि संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस के जरिए गठबंधन के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। कांग्रेस के संकेतों से साफ है कि मीडिया से संयुक्त रुप से रुबरू होने के अलावा इन दोनों की आगे संयुक्त रैलियों की भी योजना बन रही है।

राहुल-अखिलेश के एक साथ मंच पर आने से पहले रायबरेली और अमेठी में सीट बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों में चल रही रस्साकशी का रास्ता निकालने की भी पूरी कोशिश हो रही है। ताकि सपा-कांग्रेस गठबंधन में किसी तरह की अंदरुनी खींचतान का संदेश न जाए। गांधी परिवार के इन दोनों परंपरागत संसदीय क्षेत्र की पांच- पांच सीटों पर सपा ने उम्मीदवार उतार दिए हैं। इसमें विवादों में रहे सपा के मंत्री गायत्री प्रजापति भी शामिल हैं।

कांग्रेस इन दोनों जिलों की सभी सीटें चाहती है जबकि सपा अपने सीटिंग विधायकों वाली सीटें नहीं छोड़ना चाहती। हालांकि कपिल सिब्बल ने इस खींचतान से जुड़े सवाल का जवाब देने के दौरान संकेत दिया कि राहुल-अखिलेश के एक मंच पर आने से पहले गांधी परिवार के गढ की सीटों की रस्साकशी का रास्ता निकल जाएगा।

विधानसभा चुनाव 2017: आरक्षित सीटों को भासपा मान रही ज्यादा सुरक्षित

संयुक्त प्रचार अभियान के आगाज के लिए राहुल-अखिलेश के रविवार को प्रस्तावित प्रेस कांफ्रेंस के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता कपिल सिब्बल ने इससे इनकार नहीं किया और कहा कि जब यह होगा आपको मालूम चल जाएगा। हालांकि अनौपचारिक तौर पर कांगे्रस सूत्रों ने बताया कि लखनऊ में रविवार को दोनों का प्रेस कांफ्रेंस लगभग तय है। संयुक्त रैलियों की भी प्रशांत किशोर की टीम तैयारी कर रही है। मगर अभी तक रैली की तारीख और स्थान पक्का नहीं हुआ है।

स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल होने के बाद भी प्रियंका गांधी वाड्रा की ओर से अपने प्रचार अभियान को अमेठी-रायबरेली तक सीमित रखने के संदेश पर सिब्बल ने कहा कि वे प्रचार कहां करेगी इसका फैसला वही करेंगी। उनका कहना था कि कांग्रेस की स्टार प्रचारक की सूची में हैं और अपनी इच्छा से जहां चाहेंगी वहां प्रचार के लिए जाएंगी।

Election 2017: समाजवादी पार्टी ने जारी की तीसरी सूची, 12 प्रत्याशियों को टिकट

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:rahul and akhilesh to hold a press conference(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

'जलीकट्टू प्रदर्शन के दौरान हुई थी तमिलनाडु को अलग देश बनाने की मांग'किसान खुदकशी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र व राज्यों से मांगा जवाब
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »