Move to Jagran APP

अश्विन ने दिखाया ऐसे ही नहीं हैं वो दुनिया के नंबर 1 टेस्ट ऑलराउंडर

वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन ने अपने प्रदर्शन से जता दिया कि आखिर क्यों वो दुनिया के नंबर एक टेस्ट ऑलराउंडर हैं।

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 25 Jul 2016 01:32 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jul 2016 03:25 PM (IST)
अश्विन ने दिखाया ऐसे ही नहीं हैं वो दुनिया के नंबर 1 टेस्ट ऑलराउंडर

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को मिली शानदार जीत में आर. अश्विन ने गजब की बल्लेबाजी और गेंदबाजी की। इस मैच में पहले उन्होंने बल्ले का कमाल दिखाया और फिर गेंद से ऐसा धमाल मचाया कि इंडीज टीम धराशाई हो गई। अपने प्रदर्शन से उन्होंने दिखा दिया कि आखिर क्यों वो दुनिया के नंबर एक टेस्ट ऑलराउंडर हैं।

prime article banner

पहले टेस्ट में इंडीज के खिलाफ अश्विन का प्रदर्शन

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में अश्विन ने पहली पारी में 113 रन की शतकीय पारी खेली। इसके बाद गेंदबाजी में पहली पारी में वो कोई विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए मगर दूसरी पारी में उन्होंने कमाल की वापसी की और इंडीज के 7 बल्लेबाजों को आउट किया। दूसरी पारी में उन्होंने 25 ओवर में 83 रन देकर 7 विकेट लिए। उन्होंने 8 मेडन ओवर भी फेंके।

Pics: वेस्टइंडीज पर अश्विन का कहर, अश्विन ने रचा इतिहास

टेस्ट में एशिया के बाहर सबसे बेहतरीन प्रदर्शन

गेंदबाजी के मामले में आर. अश्विन का एशिया के बाहर ये सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है। इससे पहले वर्ष 2015 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में सिडनी में 105 रन देकर चार विकेट लिए थे। अपने इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए उन्होंने इंडीज के खिलाफ 83 रन देकर 7 विकेट लिए।

दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगुआ टेस्ट की दूसरी पारी में 83 रन देकर 7 विकेट लिए। यह उनका टेस्ट करियर में दूसरा बेहतर प्रदर्शन है। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नवंबर 2015 में नागपुर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रहा था, जब उन्होंने 66 रन देकर 7 विकेट लिए थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK