Move to Jagran APP

नहीं छीनने देंगे किसान की जमीन : राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राजग सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल को उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने वाला बताया और कहा कि इसके जरिये यह सरकार किसानों को बेघर करने का दुष्चक्र रच रही है। सरकार के इस मंसूबे को कतई पूरा नहीं होने देंगे। जमीन जिसकी है, उस पर उसका

By vivek pandeyEdited By: Published: Tue, 28 Apr 2015 11:24 AM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2015 12:19 AM (IST)
नहीं छीनने देंगे किसान की जमीन : राहुल

लुधियाना [अरविंद श्रीवास्तव]। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राजग सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल को उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने वाला बताया और कहा कि इसके जरिये यह सरकार किसानों को बेघर करने का दुष्चक्र रच रही है। सरकार के इस मंसूबे को कतई पूरा नहीं होने देंगे। जमीन जिसकी है, उस पर उसका ही हक रहेगा। लगे हाथ उन्होंने पंजाब की अकाली दल-भाजपा गठबंधन सरकार पर भी तीखे हमले किए। कहा, पंजाब में किसान परेशान हैं। यही वजह है कि किसान अपनी समस्याओं को लेकर उनके बीच पहुंचे हैं।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का नाम लिए बगैर राहुल गांधी ने कहा कि खुद को किसानों का मसीहा करार देने वाली पंजाब सरकार यहां आकर देखे कि किसान उसकी नीतियों से कितने परेशान हैं। किसानों, मजदूरों के साथ किसी कीमत पर नाइंसाफी नहीं होने दी जाएगी। सड़क से लेकर संसद तक किसान, गरीब और मजदूर के हक में आवाज बुलंद करेंगे।

राहुल गांधी पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी शकील अहमद, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज्यसभा सदस्य अंबिका सोनी, पंजाब कांग्रेस के प्रधान प्रताप सिंह बाजवा समेत अनेक नेताओं के साथ सबसे पहले श्री फतेहगढ़ साहिब की अनाज मंडी में शाम करीब पौने छह बजे पहुंचे। ग्रे कलर की टी-शर्ट और लाइट ग्रीन जींस पहने राहुल अपनी लैंड क्रूजर से उतरकर किसानों के बीच पहुंच गए। यहां उन्होंने करीब 45 मिनट बिताए। इसके बाद वह मंडी गोबिंदगढ़ की अनाज मंडी में पहुंचे। यहां करीब आधे घंटे का वक्त बिताकर वह खन्ना की अनाज मंडी के लिए निकल पड़े। वह वहां शाम 7.20 बजे पहुंचे। वह भारी पुलिस सुरक्षा के बीच अनाज मंडी में किसानों के बीच पहुंच गए। किसानों, मजदूरों और आढ़तियों को सुना।

जनरल बोगी में बैठकर पहुंचे अंबाला

नई दिल्ली : राहुल गांधी दिल्ली से अंबाला ट्रेन की जनरल बोली में बैठकर आए। यहां से पंजाब का का सफर उन्होंने सड़क मार्ग से पूरा किया। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सचखंड एक्सप्रेस का उन्होंने एक घंटे तक इंतजार किया। राहुल व अन्य कांग्रेसी नेता बिना किसी वीआइपी सुविधा के जनरल कोच में चढ़े तो वहां मौजूद यात्री हैरान रह गए। वह ट्रेन में खिड़की की तरफ वाली सीट पर बैठे और वहां मौजूद यात्रियों से बातचीत की। कई यात्रियों को उन्होंने ऑटोग्राफ दिया तथा सहयात्रियों के बच्चों को थोड़ी देर के लिए गोद में भी बैठाया। आम यात्रियों की तरह उन्होंने ट्रेन खुलने के पहले कागज वाले कप में चाय की चुस्की भी ली।

किसानों के आंदोलन की देखें ताजा तस्वीरें

तस्वीरें: नाराज किसानों से मिलने को राहुल ट्रेन से सरहिंद रवाना

किसानों का दर्द बांटने उप्र में भी राहुल गांधी करेंगे पदयात्रा!

किसानों की भूमि के अधिग्रहण के खिलाफ है विहिप: तोगडिय़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.