Move to Jagran APP

प्रोफेसर का छात्रा को ऑफर : एक रात घर रुको, टॉप करा दूंगा यूनिवर्सिटी

पिता की उम्र के बराबर के एक प्रोफेसर ने एक छात्रा को घर पर एक रात रुकने का ऑफर दिया। इसके बदले में प्रोफेसर ने उसको यूनिवर्सिटी में टॉप कराने का वादा भी कर डाला।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 01:58 PM (IST)Updated: Sun, 01 May 2016 05:49 PM (IST)
प्रोफेसर का छात्रा को ऑफर : एक रात घर रुको, टॉप करा दूंगा यूनिवर्सिटी

लखनऊ। पिता की उम्र के बराबर के एक प्रोफेसर ने एक छात्रा को घर पर एक रात रुकने का ऑफर दिया। इसके बदले में प्रोफेसर ने उसको यूनिवर्सिटी में टॉप कराने का वादा भी कर डाला। छात्रा ने जब इस ऑफर की जानकारी अपने मित्रों को दी तब यूनिवर्सिटी में हंगामा हो गया जो आज भी जारी है।

loksabha election banner

ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्ध टेक्निकल यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर पर अपनी छात्रा के साथ अश्लील बातें करने और एक रात में घर में रुकने के साथ ही सेक्स का ऑफर दिया। आरोप है कि प्रोफेसर ने उसे अटेंडेंस कम होने की बात कहकर ऑफिस में बुलाया और छात्रा को कॉलेज में टॉप कराने की बात करते हुए ऑफिस का दरवाजा अंदर से बन्द कर लिया। इसके बाद उसने छात्रा को एक रात घर में रुकने की बात कहकर अश्लील हरकत करने लगा, जिसका छात्रा ने विरोध किया तो आरोपी प्रोफेसर ने उसे धमकी दी की वह उसका करियर खराब कर देगा। छात्रा ने आरोप लगाया है कि कॉलेज के ही प्रोफेसर ने उसके साथ अश्लील हरकत की और उसे हमबिस्तर होने का ऑफर दिया। उसने इस बात को किसी को भी न बताने के एवज में परीक्षा में बैठने और यूनिवर्सिटी में टॉप करने का भी प्रलोभन दिया। इस छात्रा की उपस्थिति कम होने का फायदा उठाते हुए प्रोफेसर ने उसे करियर में सक्सेस के कई अनोखे गुर भी बताये। आरोपी प्रोफेसर ने कहा कि बस एक रात घर पर रुको और तुम जिंदगी में बहुत तरक्की करोगी।

बीटेक प्रथम वर्ष की एक छात्रा की द्वितीय सेमेस्टर में उपस्थिति कम होने से उसे सेमेस्टर परीक्षा से निष्कासित करने की कार्यवाही विचाराधीन है। कल दोपहर में छात्रा ने प्रोफेसर (विभागाध्यक्ष) से निवेदन किया कि उसे सेमेस्टर परीक्षा से निष्कासित नहीं किया जाए। इसके बाद प्रोफेसर ने कहा कि परीक्षा में टॉप करना है तो एक रात साथ रुकना पड़ेगा। उपस्थिति कम होने के बाद भी तुम परीक्षा दे सकोगी। जीवन में आगे कुछ करना है तो ऐसे मौके बार-बार नहीं मिलते। यह बात किसी और को पता नहीं चलनी चाहिए।

जब यह बात अन्य स्टूडेंट्स को पता चली तो हंगामा खड़ा हो गया। छात्रा का आरोप है कि प्रोफेसर ने उसके साथ अश्लील हरकत करते हुए छेड़छाड़ करने की कोशिश की। वहीं छात्र-छात्राओं ने इस मामले को लेकर जीबीयू के प्रशासनिक कार्यलाय का घेराव किया और आरोपी प्रोसेफर को विश्वविद्यालय से निकालने की मांग करते हुए आरोपी के खिलाफ नारेबाजी की। नाराज सैकड़ों छात्र और छात्राओं ने कुलपति के ऑफिस का घेराव किया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। वहीं, छात्रों ने कुलपति के ऑफिस के बाहर जमकर हंगामा करते हुए आरोपी प्रोफेसर को यूनिवर्सिटी से बाहर निकालने की मांग की। छात्रा फस्ट ईयर इलेक्टॉनिक की है। यूनिवर्सिटी प्रशासन अभी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। विश्वविद्यालय प्रशासन मामले को दबाने में जुटा हुआ है, लेकिन यहां पर छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन जारी है।

इस संबंध में कुलपति डॉ. जेपी शर्मा ने कहा कि मामले की जांच कराने के लिए विश्वविद्यालय ने कमेटी का गठन किया है। रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी। इकोटेक फस्र्ट थाना प्रभारी शाह नजर अहमद का कहना है कि विश्वविद्यालय में हंगामे की सूचना आई थी। इसके बाद पीसीआर मौके पर भेजी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.