किरीट सौमेया के विरुद्ध आएगा विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

Publish Date:Fri, 07 Dec 2012 12:42 PM (IST) | Updated Date:Fri, 07 Dec 2012 01:32 PM (IST)
किरीट सौमेया के विरुद्ध आएगा विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव किरीट सोमैया के विरुद्ध महाराष्ट्र विधानसभा में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाया जाएगा। उनके विरुद्ध यह प्रस्ताव लाने की घोषणा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी

मुंबई, जागरण संवाददाता। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव किरीट सोमैया के विरुद्ध महाराष्ट्र विधानसभा में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाया जाएगा। उनके विरुद्ध यह प्रस्ताव लाने की घोषणा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक एवं प्रवक्ता नवाब मलिक ने की है।

किरीट सोमैया ने बुधवार को महाराष्ट्र सरकार की एक कंपनी महाराष्ट्र नॉलेज कार्पोरेशन लि. [एमकेसीएल] को बहुत कम कीमत पर निजी हाथों में सौंपने का आरोप लगाया था। कंप्यूटर प्रशिक्षण देनेवाली इस कंपनी का निर्माण राज्य सरकार द्वारा सन् 2001 में किया गया था। उस समय इसके अध्यक्ष राकांपा नेता दिलीप वलसे पाटिल थे, जो आज राज्य विधानसभा के अध्यक्ष हैं। किरीट द्वारा एमकेसीएल को लेकर राकांपा नेताओं पर लगाए जा रहे आरोप को विधानसभा एवं उसके अध्यक्ष का अपमान बताते हुए राकांपा विधायक एवं प्रवक्ता नवाब मलिक ने उनके विरुद्ध विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाने की घोषणा की है। मलिक के अनुसार यह प्रस्ताव सोमवार से नागपुर में शुरू होने जा रहे राज्य विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में लाया जाएगा।

नवाब मलिक ने किरीट द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को गलत करार देते हुए कहा है कि राज्य सरकार द्वारा संचालित एमकेसीएल की सफल कार्यप्रणाली को देखते हुए भाजपा नेता वसुंधरा राजे सिंधिया ने राजस्थान की मुख्यमंत्री रहते इस कंपनी को अपने राज्य में कंप्यूटर प्रशिक्षण देने के लिए अनुबंधित किया था। इसी प्रकार मध्यप्रदेश और गुजरात की सरकारों ने भी एमकेसीएल से अनुबंध किए हैं। इस कंपनी के साथ भारत के बाहर भी कई देशों ने अनुबंध किए हैं। नवाब मलिक के अनुसार किरीट सोमैया अधूरी जानकारी के आधार पर आरोप लगा रहे हैं। जिसके लिए एमकेसीएल से संबंधित विभाग के मंत्री भी उन पर कानूनी कार्रवाई करेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Privilege motion will be brought against Kirit Somaiya(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यह भी देखें