Move to Jagran APP

इस 17 वर्षीय बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली शानदार पारी और सबकी बोलती कर दी बंद

न्यूजीलैंड जैसी टीम के खिलाफ पहले ही मैच में इस खिलाड़ी ने अपनी पारी से सबको किया प्रभावित।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 17 Oct 2017 04:28 PM (IST)Updated: Wed, 18 Oct 2017 09:54 AM (IST)
इस 17 वर्षीय बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली शानदार पारी और सबकी बोलती कर दी बंद
इस 17 वर्षीय बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली शानदार पारी और सबकी बोलती कर दी बंद

संजय सावर्ण, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम के खिलाफ अपने पहले मैच में ही शानदार पारी खेलने वाले इस नन्हें बल्लेबाज पर सबकी नजर थी। सबसे बड़ी बात ये कि हाल ही में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद इस खिलाड़ी को एशिया कप के लिए भारतीय अंडर19 टीम में शामिल नहीं किया गया था। हालांकि न्यूजीलैंड जैसी टीम के खिलाफ इस बल्लेबाज ने अपनी टीम के लिए शानदार शुरुआत की और बेहतरीन पारी खेलकर सबको जबाव दे दिया और दिखा दिया की वो भविष्य के खिलाड़ी हैं।

loksabha election banner

पृथ्वी शॉ का करारा जबाव

इस वर्ष खेले जाने वाले एशिया कप के लिए टीम का ऐलान सोमवार को किया गया। इस टीम में पृथ्वी शॉ के शामिल नहीं किया गया। इससे सबको हैरानी जरूर थी लेकिन सेलेक्टर्स का कहना था कि उन्हें घरेलू मैच खेलने चाहिए। ठीक एक दिन बाद न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम के खिलाफ इस बल्लेबाज ने बेहतरीन पारी खेलकर अपना जबाव सेलेक्टर्स तक पहुंचा दिया। बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की तरफ से खेलते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ पृथ्वी ने 80 गेंदों पर 66 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआत की और टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए पृथ्वी ने लोकेश राहुल के साथ 147 रन का शानदार साझेदारी की। इस मैच में बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने कीवी टीम के खिलाफ 50 ओवर में 5 विकेट पर 295 रन बनाए। इसके जबाव में कीवी टीम 47.4 ओवर में 265 रन पर सिमट गई और उसे 30 रन से हार का सामना करना पड़ा।

इस वर्ष कमाल का रहा है पृथ्वी का प्रदर्शन

वर्ष 2017 में पृथ्वी ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है। उन्होंने रणजी मैच में मुंबई के लिए इस वर्ष की शुरुआत में तमिलनाडु के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में शतक लगाकर सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था। पृथ्वी शॉ ने दिलीप ट्रॉफी में अपने पदार्पण मैच में ही शतक लगाया था और इस टूर्नामेंट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने थे। उन्होंने सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा था। इंडिया रेड के लिए खेलते हुए शॉ ने 154 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड अंडर 19 के खिलाफ इंडिया अंडर 19 के लिए खेलते हुए पांच वनडे मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था। पृथ्वी अभी महज 17 वर्ष के हैं और ये भी सच है कि घरेलू मैच का उनके पास ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन जब भी उन्हें बड़ी टीम के लिए या बड़ी टीम के खिलाफ मौका मिलता है वो अच्छा प्रदर्शन करते हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.