PreviousNext

जियो के विज्ञापन में बिना अनुमति छपी थी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर

Publish Date:Fri, 02 Dec 2016 05:36 AM (IST) | Updated Date:Fri, 02 Dec 2016 07:48 AM (IST)
जियो के विज्ञापन में बिना अनुमति छपी थी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर
रिलायंस जियो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर विज्ञापन के तौर पर छापने की अनुमति नहीं ली थी।

नई दिल्ली, आइएएनएस : मुकेश अंबानी की स्वामित्व वाली रिलायंस जियो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर विज्ञापन के तौर पर छापने की अनुमति नहीं ली थी। सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने गुरुवार को राज्यसभा में यह जानकारी दी।

सपा सांसद नीरज शेखर के सवाल पर मंत्री ने सदन को बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने रिलायंस जियो को प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक विज्ञापनों के लिए प्रधानमंत्री की तस्वीर का इस्तेमाल करने की मंजूरी नहीं दी थी। राठौड़ के अनुसार, विज्ञापन एवं दृश्य प्रचार निदेशालय (प्रसारण मंत्रालय की मीडिया इकाई) सरकारी नीतियों और कार्यक्रमों पर विज्ञापन जारी करने वाली केंद्र की नोडल एजेंसी है। निदेशालय निजी संस्थाओं के लिए विज्ञापन जारी नहीं करता है। सपा सांसद ने जियो के खिलाफ की गई कार्रवाई के बारे में भी जानना चाहा। इस पर मंत्री ने बताया कि इस तरह के मामलों में प्रतीक चिह्न और नाम (गलत प्रयोग से रोकथाम) अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाती है।

पढ़ें- मुकेश अंबानी का बड़ा एलान, 31 मार्च 2017 तक फ्री हुई जियो की सभी सेवाएं

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Prime Minister Narendra Modi photo was published on Jio advertisement with approval(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

वस्तु व सेवाओं के लिए GST दर तय करने में लगेगा महीने भर का समयकमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान 'नाडा', उत्तरी तमिलनाडु तट को पार कर नागापट्टी के करीब पहुंचा
यह भी देखें