Move to Jagran APP

गर्भवती महिलाओं की मौत पर PM ने जताई चिंता, कहा- अस्पतालों में होगी नि:शुल्क जांच

मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में गर्भावस्था के दौरान होने वाली महिलाओं की मौत पर चिंता जाहिर की।

By Manish NegiEdited By: Published: Sun, 31 Jul 2016 12:31 PM (IST)Updated: Sun, 31 Jul 2016 04:54 PM (IST)
गर्भवती महिलाओं की मौत पर PM ने जताई चिंता, कहा- अस्पतालों में होगी नि:शुल्क जांच

नई दिल्ली, (वेब डेस्क)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देश की जनता से रूबरू हुए। मन की बात में मोदी ने कई अहम मुद्दों पर अपने विचार साझा किए। मोदी ने इस कार्यक्रम में गर्भावस्था के दौरान होने वाली महिलाओं पर चिंता जाहिर की।

loksabha election banner

मोदी ने कहा 'मुझे गर्भवती माताओँ की चिंता बहुत सताती है। साल में 3 करोड़ महिलाएं गर्भधारण करती हैं। हर साल बड़ी संख्या में गर्भवती महिलाओं को अपनी जान गंवानी पड़ती है। हालांकि, पिछले एक दशक में गर्भवती महिलाओं की मौत की दर में कमी आई हैं।

मोदी ने कहा 'सरकार ने प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान चलाया है। इसके जरिए हर महीने की 9 तारीख को सभी गर्भवती महिलाओं की सरकारी अस्पताल में निशुल्क जांच की जाएगी। उन्होंने डॉक्टरों से अपील करते कहा कि वे साल में 12 दिन गरीबों के नाम कर दें।'

पीएम ने मन की बात में बारिश का जिक्र भी किया उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले हम लोग अकाल की चिंता कर रहे थे और इन दिनों वर्षा का आनंद भी आ रहा है, तो बाढ़ की ख़बरें भी आ रही। राज्य सरकार और केंद्र सरकार मिलकर बाढ़-पीड़ितों की सहायता के लिए कंधे से कंधा मिला कर के भरपूर प्रयास कर रही हैं।

वहीं पीएम से बारिश में बीमारियों से बचाव करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि डेंगू से से बचा जा सकता है। थोड़ा स्वच्छता पर ध्यान रहे, थोड़े सतर्क रहें और सुरक्षित रहने का प्रयास करें।

'मन की बात' में बोले पीएम मोदी, 'देश के लिए कुछ करने का संकल्प लें'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.