Move to Jagran APP

दो तिहाई भारतीय सरकार के सौ दिन के काम से संतुष्ट

विपक्ष की तमाम आलोचनाओं के बावजूद दो तिहाई भारतीय नरेंद्र मोदी सरकार के सौ दिन के कामकाज से संतुष्ट हैं। लोगों का ये भी मानना है कि राजग सरकार ने इस दौरान ऐसे कदम उठाए हैं जिससे देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर आती लग रही है। ये नतीजे आए हैं नेटवर्क-1

By Edited By: Published: Wed, 03 Sep 2014 01:43 AM (IST)Updated: Wed, 03 Sep 2014 01:43 AM (IST)
दो तिहाई भारतीय सरकार के सौ दिन के काम से संतुष्ट

नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। विपक्ष की तमाम आलोचनाओं के बावजूद दो तिहाई भारतीय नरेंद्र मोदी सरकार के सौ दिन के कामकाज से संतुष्ट हैं। लोगों का ये भी मानना है कि राजग सरकार ने इस दौरान ऐसे कदम उठाए हैं जिससे देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर आती लग रही है। ये नतीजे आए हैं नेटवर्क-18 के लिए किए गए टुडेज चाणक्य के देशव्यापी सर्वे में। एजेंसी ने ये सर्वे मोदी सरकार के सौ दिन के आखिरी सप्ताह में 12 राज्यों के 14 शहरों में किया।

prime article banner

सर्वे में 66 फीसद लोगों ने मोदी सरकार के कामकाज को संतोषजनक बताया। इसके अलावा आधे से ज्यादा यानी 54 फीसद लोग मानते हैं कि भ्रष्टाचार रोकने के लिए नरेंद्र मोदी सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं। सिर्फ 24 फीसद लोग ऐसे हैं जो ऐसा नहीं मानते हैं। क्या सरकार के पहले सौ दिन में देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर आ चुकी है? ये सवाल पूछने पर 41 फीसद लोगों की राय हां में है।

तौर-तरीकों को प्रभावी बताया:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तौर-तरीकों को 41 फीसद लोग प्रभावी, तेज और उद्देश्यपूर्ण मानते हैं, सिर्फ 8 फीसद लोग ऐसे हैं जो इससे सहमत नहीं हैं। 68 फीसद लोग मोदी के काम करने के तरीके को बिल्कुल सही मानते हैं, हालांकि 25 फीसद लोग मोदी के काम करने के तरीके को सही नहीं मानते हैं। 83 फीसद लोगों की राय में मोदी का सरकार पर नियंत्रण है और हर मुद्दे पर उनकी पकड़ मजबूत है।

पढ़ें: मोदी सरकार के सौ दिन पर कांग्रेसियों ने मनाया विरोध दिवस

पढ़ें: 100 दिन पर विशेष: जनता की नजर में मोदी सरकार पास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.