Move to Jagran APP

इलाहाबाद में बोले मोदी, गरीबों के लिए लड़ रहा हूं, जिसे जो करना हो कर लें

जहां से उत्तर प्रदेश का भाग्य निर्धारित होने वाला है। इलाहाबाद की धरती प्रधानमंत्रियों की धरती है, ये धरती लाल बहादुर शास्त्री की है। जिन्होंने 'जय जवान जय किसान' का नारा दिया था।

By Ashish MishraEdited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 03:42 PM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 08:32 PM (IST)
इलाहाबाद में बोले मोदी, गरीबों के लिए लड़ रहा हूं, जिसे जो करना हो कर लें
इलाहाबाद में बोले मोदी, गरीबों के लिए लड़ रहा हूं, जिसे जो करना हो कर लें

इलाहाबाद (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इलाहावाद के सरायइनायत संत निरंकारी मैदान (अंदावा) में रैली को संबोधित करते हुये कहा कि यह धरती, वही धरती है जहां से उत्तर प्रदेश का भाग्य निर्धारित होने वाला है। इलाहाबाद की धरती प्रधानमंत्रियों की धरती है, ये धरती लाल बहादुर शास्त्री की है। जिन्होंने 'जय जवान जय किसान' का नारा दिया था। झूठ का प्रचार करके जनता की आंखों में धूल नहीं झोंकी जा सकती है, यह भीड़ ये साबित कर रही है।

loksabha election banner

देश में कोई राज्य ऐसा नहीं होगा, जहां कोर्ट राज्य सरकार के फैसले को रोक देता हो, उसे फटकार लगाता हो
अखिलेश जी अगर आपका काम बोलता, तो इलाहाबाद कोर्ट को क्यों बोलना पड़ता। सत्ता हथियाने वाली पार्टी अब अपनी इज्जत बचाने के लिए चुनाव लड़ रही है, हम यूपी का भाग्य बदलने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। तीसरे चरण में भी चुनाव भाजपा के पक्ष में हुआ है। तीन चरण पूरे होने के बाद, अगर कोई सरकार बनाने के लिए आगे है, वो है भाजपा।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनावः उरई में बोले प्रधानमंत्री मोदी, बसपा का मतलब 'बहन जी संपत्ति पार्टी'

भाजपा को 5 साल सेवा करने का मौका दीजिए, हर पैमाने पर स्थितियां बदल जाएंगी। यूपी अपराध, अत्याचार, भाई-भतीजावाद और शोषण में एक नंबर पर है। शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, रोजगार के नाम पर यूपी सबसे आखिरी कतार में खड़ा है। एक 'यूपी बेहाल करने वाले' और एक 'यूपी बेहाल वाले' का गठबंधन हुआ है।2014 में कांग्रेस 9 से 12 सिलेंडर का मुद्दा लेकर चुनाव मैदान में थी। जिस पार्टी की सोच 9 से 12 करने की है, वो आपका भला कैसे कर सकते हैं। मैंने निर्णय किया,5 करोड़ गरीब परिवारों को मुफ्त में गैस कनेक्शन देंगे।ढाई साल में 1 करोड़ 80 लाख गरीब मांओं तक गैस कनेक्शन पहुंचा। मैंने लाल किले से समर्थ लोगों से प्रार्थना की, गैस की सब्सिडी छोड़ दें, सवा सौ करोड़ लोगों ने सब्सिडी छोड़ दी।

आजादी के बाद ये क्रांति का वातावरण पैदा हुआ है। एक परिवार का भला करने वाले लोग कभी प्रदेश का भला कर सकते हैं। मैंने 'स्वच्छ भारत मिशन' के तहत यह बीड़ा उठाया और 4 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनवाई।पीएम बनने के बाद 1800 गांव में बिजली नहीं थी, उनमे से 1500 गांव में यूपी में थे मैं तो बस एक ही मंत्र लेकर चला हूं, न जात-पात, न धर्म, 'सबका साथ सबका विकास'। मैंने स्टेंट का दाम 85 फीसदी कम करा दिया, अब गरीब आराम से अपना इलाज करवा सकते हैं। महंगी दवाईयों की वजह से गरीब इलाज नहीं करवा पा रहे थे, लेकिन मैंने 700 दवाईयों का दाम कम करा दिया। किसानों को सिचाई, बालकों को पढ़ाई, युवकों को कमाई और बुजुर्गों को दवाई देने का काम हम करेंगे।

पहले यूरिया समय पर नहीं मिलता था, लेकिन जब से मैने यूरिया का नीम कोटिग किया है, तब से यूरिया के लिए मारामारी खत्म हो गई। अब काला बाजारी खत्म हो गई और यूरिया किसानों को आराम से मिल रहा।जिन लोगों को मैं परेशान कर रहा हूं, वो लोग तो हमसे गुस्सा होंगे, लेकिन मैं गरीबों के लड़ रहा रहा हूं, जिसको जो करना है कर ले। जिन्होंने गरीबों को लूटा है, उससे पैसा लेना है। गरीबों का भला करना है। इसलिए आप भारी बहुमत से यूपी में भाजपा की सरकार बनाएं। भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ ये लड़ाई रुकने वाली नहीं है और मोदी थकने वाला नहीं है।

2014 से पहले पैसा जाने की बात होती थी, लेकिन अब कितना आया उसकी चर्चा होती है। यूपी में एक ऐसी सरकार है, जिसे सुशासन के बारे कुछ पता नहीं है। जो गरीबों का हक मार दे, ऐसी निक्कमी सरकार आपका भला कैसे कर सकती है। सपा के नेताओं की कृपा से यूपी में भू-माफिया की बीमारी चल रही है। भाजपा की सरकार बनने के बाद एक स्पेशल टास्क फोर्स का गठन होगा। भाजपा की सरकार बनेगी तो जो पिछले कई सालों में नहीं हुआ है, वो काम यूपी में होगा। यूपी में बहन-बेटियों की इज्जत महफूज नहीं है, पुलिस वाले भी इनकी नहीं सुनते, क्योंकि थानों पर सपा के गुंडों का कब्जा होता है। सपा के नेताओं की कृपा से यूपी में भू-माफिया की बीमारी चल रही है। भाजपा की सरकार बनने के बाद एक स्पेशल टास्क फोर्स का गठन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.