Move to Jagran APP

खबरों के प्रस्तुतीकरण में सावधानी बरते मीडिया : राष्ट्रपति

राष्ट्रपति गुरुवार को पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर तहसील के दांतन में 28वें ग्रामीण मेले के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Thu, 19 Jan 2017 07:34 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jan 2017 10:47 PM (IST)
खबरों के प्रस्तुतीकरण में सावधानी बरते मीडिया : राष्ट्रपति
खबरों के प्रस्तुतीकरण में सावधानी बरते मीडिया : राष्ट्रपति

जागरण संवाददाता, कोलकाता : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मीडिया को खबरों के प्रस्तुतीकरण के मामले में बेहद सावधानी बरतने की सलाह दी है। गुरुवार को महानगर में एक बांग्ला दैनिक के 35वें वार्षिकी समारोह को संबोधित करते हुए प्रणब ने कहा कि सभी लोग सुबह उठने के बाद अखबार पढ़ते हैं इसलिए मीडिया को खबरों के प्रस्तुतीकरण के मामले में बेहद सावधान रहने की जरुरत है, खासकर ऐसी खबरें जिसमें विचारों में मतभेद देखने को मिले। महामहिम ने कहा कि लोकतंत्र में असहिष्णुता को खत्म किया जाना चाहिए, चाहे वो मीडिया के क्षेत्र में हो या कहीं और।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: पाक ने भारतीय जवानों पर लगाया कश्मीरियों के सफाए का सनसनीखेज आरोप

अब देश को चाहिए बंगाली प्रधानमंत्रीइस मौके पर राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि जैसे देश में बंगाली राष्ट्रपति हैं, उसी तरह अब बंगाली प्रधानमंत्री भी होना चाहिए। संभवत फिरहाद का इशारा बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी की ओर था। समारोह में राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली समेत अन्य उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप के शपथ से पहले नॉर्थ कोरिया की पूरी दुनिया को चौंकाने की तैयारी

आज प्रेसिडेंसी विवि के स्थापना दिवस में शामिल होंगे राष्ट्रपतिप्रेसिडेंसी विवि के स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी शुक्रवार को विवि पहुंचेंगे। शुक्रवार शाम पांच बजे राष्ट्रपति यहां कार्यक्रम के दौरान छात्रों को संबोधित करेंगे। वहीं इस दिन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी द्विशतवार्षिकी समारोह में हिस्सा लेंगे। प्रेसिडेंसी कालेज (अब विश्वविद्यालय) के दो सौ वर्ष पूरा होने के अवसर पर विवि द्वारा भव्य आयोजन किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.