PreviousNext

अातंकियों के वीडियो से खुलासा, शरिया लागू करने के लिए जिहाद की तैयारी

Publish Date:Thu, 12 Jan 2017 01:16 AM (IST) | Updated Date:Thu, 12 Jan 2017 01:24 AM (IST)
अातंकियों के वीडियो से खुलासा, शरिया लागू करने के लिए जिहाद की तैयारी
दक्षिण कश्मीर में किसी के घर में तैयार किए वीडियो ने दोनों संगठनों की आपसी साझेदारी की पूरी तरह पुष्टि की है।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकियों का मकसद सिर्फ कश्मीर में जिहाद तक सीमित नहीं है। वह इससे आगे पूरे भारत में शरिया कानून लागू करने के लिए जिहाद की तैयारी में हैं। यह दावा किसी खुफिया एजेंसी का नहीं है, बल्कि खुद आतंकी अपनी एक बैठक में कर रहे हैं। वादी में वायरल हो रहे आतंकियों के दो वीडियो में से एक लश्कर व हिज्ब के आपसी गठजोड़ की पुष्टि कर रहा है। दूसरे वीडियो में आंतकियों का एक दल बर्फ से खेल रहा है।

कमरे में बैठक करते आतंकियों का वीडियो गत सप्ताह ही जारी हुआ बताया गया है। यह कोई छिपी बात नहीं है कि दक्षिण कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर के आतंकी तीन साल से अक्सर मिलकर ही अपनी कार्रवाईयों को अंजाम दे रहे हैं। दक्षिण कश्मीर में किसी के घर में तैयार किए वीडियो ने दोनों संगठनों की आपसी साझेदारी की पूरी तरह पुष्टि की है।

दोनों संगठनों के आतंकी जिनमें से कुछ ने फौजी वर्दी पहन रखी है, एक दूसरे के गले मिलते हुए अपने असली व कोड नाम बता रहे हैं। संगठन का जिक्र कर रहे हैं। इस वीडियो में वह कह रहे हैं कि उनकी जंग सिर्फ कश्मीर की आजादी तक नहीं है। कश्मीर की आजादी के बाद वह अपने जंग और जिहाद को ¨हदोस्तान के अन्य हिस्सों में ले जाएंगे।

आतंकी बुरहान के मारे जाने के बाद वादी में पैदा हालात का जिक्र करते हुए ये आतंकी कह रहे हैं कि कई नौजवान, कई मुजाहिद मारे गए हैं,कई युवक अंधे हुए हैं। लोग साथ दे रहे हैं, लेकिन पंचायत चुनावों में हिस्सा लेने वाले पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस के लोग कश्मीरियों को धोखा दे रहे हैं। दूसरा वीडियो अनंतनाग जिले के उच्चपर्वतीय इलाकों में गत शनिवार या राविवार को तैयार किया गया है। इसमें पांच आतंकी साफ दिखाई देते हैं।

पढ़ेंः J&K: BSF कैंप के आसपास के लोगों का दावा, राशन के खेल में शामिल हैं अफसर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Preparing jihad to apply Shariah(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आपराधिक आरोपों का सामना कर सकते हैं केजरीवाल : जंगममता का सनसनीखेज आरोप, पीएम मोदी ने रची हत्या की साजिश
यह भी देखें