Move to Jagran APP

पश्चिम बंगाल में अंतिम चरण का मतदान संपन्‍न, हुई 84 फीसद वोटिंग

बंगाल विधानसभा के छठे व अंतिम चरण के लिए दो जिलों कूचबिहार और पूर्व मेदिनीपुर के कुल 25 विधानसभा सीट के लिए मतदान हो गया। अंतिम चरण में मतदाताओं ने बंपर वोटिंग की।

By Atul GuptaEdited By: Published: Thu, 05 May 2016 01:46 AM (IST)Updated: Thu, 05 May 2016 07:34 PM (IST)
पश्चिम बंगाल में अंतिम चरण का मतदान संपन्‍न, हुई 84 फीसद वोटिंग

कोलकाता। बंगाल विधानसभा के छठे व अंतिम चरण के लिए दो जिलों कूचबिहार और पूर्व मेदिनीपुर की कुल 25 विधानसभा सीट के लिए मतदान शाम छह बजे संपन्न हो गया। अंतिम चरण में मतदाताओं ने बंपर 84 फीसद वोटिंग की। इसके साथ ही सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक पूर्व मेदिनीपुर की 16 और उत्तर बंगाल के कूचबिहार जिले की नौ सीटों पर मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर 170 उम्मीदवार के सियासी किस्मत फैसला भी इवीएम में कैद कर दिया।

prime article banner

पश्चिम बंगाल में अंतिम चरण के लिए मतदान जारी-देखें तस्वीरें

अंतिम चरण के चुनाव में छिट-पुट घटनाओं को छोड़ दे तो मतदान शांतिपूर्ण ही रहा। कूचबिहार के नाताबारी विधानसभा सीट से टीएमसी उम्मीद्वार पर सिक्रेसी ऑफ वोट का उल्लंघन करने पर एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं विरोधी दल कांग्रेस व माकपा ने कूचबिहार के कुछ बूथों पर कब्जा करने का भी आरोप तृणमूल पर लगाया है। हालांकि, तृणमूल ने सभी आरोपों को निराधार बताया है।

पढ़ें- पश्चिम बंगाल: मालदा में बम धमाका, चार लोगों की मौत; तीन घायल

मतदान के लिए कुल 7790 इवीएम मशीन जबकि 621 वीवीपैड का इस्तेमाल किया गया। मालूम हो कि अब तक राज्य में पांच चरणों में 294 सदस्यीय विधानसभा की 269 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है। गुरुवार को 25 सीटों पर मतदान के साथ ही बंगाल विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी और नतीजे 19 मई को आएंगे।

पढ़ें- हाईटेक हो रहा परिषद चुनाव, बदला-बदला है प्रचार का ढ़ंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.