Move to Jagran APP

महबूबा मुफ्ती की पुलिस से अपील, आतंकी बने युवाओं को लाएं घर वापस

महबूबा ने पुलिस से आग्रह किया कि वह आतंकी बने युवकों को जिंदा पकड़ने का प्रयास करें ताकि हम उन्हें बंदूक के स्थान पर कलम और बैट थमा सकें।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 21 Oct 2016 08:14 PM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 03:41 AM (IST)
महबूबा मुफ्ती की पुलिस से अपील, आतंकी बने युवाओं को लाएं घर वापस

श्रीनगर, (राज्य ब्यूरो)। कश्मीर घाटी में पिछले तीन महीने से जारी हिंसाचक्र और राष्ट्रविरोधी प्रदर्शनों से पैदा हुए हालात के बीच शुक्रवार को मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने युवकों के साथ-साथ पाकिस्तान से भी वादी में हालात सामान्य बनाने में मदद का आग्रह किया। उन्होंने पैलेट गन पर रोक और अफस्पा हटाने की अपनी संकल्पबद्घता दोहराते हुए कहा कि यह आतंकवाद व हिंसा का दौर समाप्त होने पर ही संभव है।

loksabha election banner

महबूबा ने पुलिस से आग्रह किया कि वह आतंकी बने युवकों को जिंदा पकड़ने का प्रयास करें ताकि हम उन्हें बंदूक के स्थान पर कलम और बैट थमा सकें। महबूबा जेवन में पुलिस कमोमोरेशन डे परेड-2016 के सिलसिले में आयोजित समारोह में शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्घांजलि अर्पित करने और परेड की सलामी लेने के बाद जनसमुदाय को संबोधित कर रही थीं।

सरकार का सख्त कदम, देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त 12 सरकारी कर्मचारी निष्कासित

आतंकी बने युवकों को वापस लाना होगा

महबूबा ने आतंकी बने युवकों को जिंदा पकड़ने पर जोर देते हुए कहा कि कई बच्चे घरों से लापता हैं। उनमें से कई आतंकी भी बने होंगे। मेरी पुलिस से गुजारिश है कि वह उन्हें वापस लाए। मुठभेड़ में मार गिराने के बजाय उन्हें जिंदा पकड़ा जाए और वापस लाएं ताकि वह मुख्यधारा में शामिल हो सकें। हम उनके हाथों में बंदूकों के बजाय कलम, बैट और बॉल देना चाहते हैं।

पाकिस्तान को करना होगा सहयोग

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अमन बहाली के लिए पाकिस्तान का सहयोग बहुत जरूरी है। पाकिस्तान को समझना होगा कि हम पड़ोसी हैं। हमारी सीमाएं एक दूसरे के साथ हैं। हम एक जैसे ही लोग हैं। हमारा जीना मरना एक ही है। भारत-पाकिस्तान के बीच जब भी जंग का माहौल होता है तो सबसे ज्यादा नुकसान जम्मू-कश्मीर का होता है।

अफस्पा हटेगा लेकिन पहले शांति हो

रियासत से अफस्पा समेत सभी सख्त कानून हटाने की अपनी संकल्पबद्घता को दोहराते हुए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती राज्य में अमन बहाली और वार्ता प्रक्रिया पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हम किसी के सिर पर बंदूक रखकर, पत्थर मारकर या लाठियां चलाकर बातचीत के लिए मजबूर नहीं कर सकते। अफस्पा जैसे काले कानून तभी हटेंगे जब हालात सामान्य होंगे।

जम्मू कश्मीर में हमेशा के लिए नहीं लगाया गया है अफस्पा: महबूबा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.