Move to Jagran APP

असम में पीएम बोले, मेरी लड़ाई गोगोई नहीं, गरीबी, भ्रष्टाचार व तबाही से है

असम में मतदाताओं से तेज और सर्वांगीण विकास का वादा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि उनकी लड़ाई मुख्यमंत्री तरुण गोगोई से नहीं, बल्कि कांग्रेस के शासन के दौरान गरीबी, भ्रष्टाचार और तबाही से है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 26 Mar 2016 06:14 AM (IST)Updated: Sun, 27 Mar 2016 09:20 AM (IST)
असम में पीएम बोले, मेरी लड़ाई गोगोई नहीं, गरीबी, भ्रष्टाचार व तबाही से है

तिनसुकिया। असम में मतदाताओं से तेज और सर्वांगीण विकास का वादा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि उनकी लड़ाई मुख्यमंत्री तरुण गोगोई से नहीं, बल्कि कांग्रेस के शासन के दौरान गरीबी, भ्रष्टाचार और तबाही से है।

prime article banner

तिनसुकिया जिले के बोरगुरी में रैली में मोदी ने कहा कि हमारे पास तीन एजेंडा है। विकास, तेज विकास और सर्वांगीण विकास। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार ने राज्य के आधारभूत ढांचे के विकास के लिए कई बार पूर्ववर्ती सरकारों की तुलना में अधिक फंड दिया है। 79 वर्षीय गोगोई के बयान को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि वह केवल बुजुर्ग नेता का सम्मान कर सकते हैं।

गोगोई ने कहा था कि राज्य का विधानसभा चुनाव उनके और मोदी के बीच सीधी लड़ाई है। प्रधानमंत्री ने कहा, 'कुछ वर्षों में गोगोई 90 साल के हो जाएंगे। उनका कहना है कि उनकी लड़ाई मोदी से है। आदरणीय मुख्यमंत्री आप बुजुर्ग हैं और मैं आपसे छोटा हूं। मैं आपका सम्मान करता हूं। हमारी संस्कृति में छोटे बड़ों के खिलाफ नहीं लड़ते और बड़े छोटों को आशीर्वाद देते हैें। मैं किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं लड़ रहा हूं।

असम में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सर्बानंद सोनोवाल की प्रशंसा करते हुए मोदी ने कहा कि वह उनके सबसे अच्छे मंत्रियों में से एक हैं। मोदी के मुताबिक यदि सोनोवाल मुख्यमंत्री बनते हैं तो यह उनकी सरकार और उनकी व्यक्तिगत क्षति होगी क्योंकि सोनोवाल उनके सबसे अच्छे मंत्रियों में से एक हैं और एक सक्षम व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद असम पांच सबसे समृद्ध राज्यों में शामिल था, लेकिन अब यह पांच सबसे कम विकसित राज्यों में शामिल है।

उन्होंने इसके लिए कांग्रेस की सरकारों को जिम्मेदार ठहराया। मोदी ने कहा कि आप मुझे पांच साल दें, आप सर्बानंद को पांच साल दें, भाजपा और उसके सहयोगी दल असम को समस्या से बाहर निकाल देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.