Move to Jagran APP

पीएम मोदी का अटैक, बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहाना मनमोहन सिंह से सीखें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में कहा कि भ्रष्टाचार, काले धन के खिलाफ लड़ाई राजनीतिक नहीं है।

By Manish NegiEdited By: Published: Wed, 08 Feb 2017 05:47 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2017 06:55 PM (IST)
पीएम मोदी का अटैक, बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहाना मनमोहन सिंह से सीखें
पीएम मोदी का अटैक, बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहाना मनमोहन सिंह से सीखें

नई दिल्ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव दिया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ लड़ाई राजनीतिक लड़ाई नहीं है। गरीब का हित छीन लिया जाता है और मध्यम वर्ग का शोषण होता है। हम कब तक इन समस्याओं को लेकर गुजारा करेंगे।

loksabha election banner

मोदी ने कहा कि बैंक लूटने के बाद जो आतंकी मारे गए उनके पास नए नोट मिले। इसपर नोटबंदी को दोष देना ठीक नहीं है। इंदिरा गांधी के समय में कमेटी ने नोटबंदी के बारे में बताया था। वांचू कमिटी ने जब नोटबंदी के लिए रिपोर्ट दी थी तब इतनी समस्याएं नहीं थीं।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में सबसे ज्यादा माओवादियों ने समर्पण किया है। 30-40 दिनों में 700 माओवादियों ने सरेंडर किया। दुश्मन देश में जाली नोट का कारोबार करने वाले को आत्महत्या करनी पड़ी।

लोकसभा में पीएम बोले, नीति और नीयत से ही होगा देश का भला

पीएम मोदी ने कहा कि जब इतनी ज्यादा करंसी बैंकों के पास आई तो कर्ज देने की ताकत बढ़ी और ब्याज दर कम हुई। असम में चाय बागानों में काम करने वालों के लिए सरकार ने खाते खुलवाए। इस कारण उन्हें पूरा वेतन मिलने लगा। दुनिया में कहीं इतना बड़ा और व्यापक निर्णय नहीं हुआ इसलिए दुनिया के अर्थशास्त्रियों के पास भी कोई मापदंड नहीं है। पहली बार ऐसा हुआ कि जनता का मिजाज एक तरफ और नेताओं का मिजाज एक तरफ।

पूर्व पीएम मनमोहन पर मोदी का निशाना, सदन में हंगामा

पीएम मोदी ने राज्यसभा में यूपीए सरकार में हुए घोटालों को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर जोरदार हमला बोला। मोदी ने कहा कि बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहाना मनमोहन सिंह जानते हैं। मोदी के इस बयान के बाद कांग्रेस सदस्यों ने सदन में जोरदार हंगामा किया। पीएम मोदी के बयान को शर्मनाक बताते हुए कांग्रेस सांसदों ने सदन से वाकआउट किया।

'काले धन की वजह से इंदिरा'

पीएम मोदी ने दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा "मेरी और सीताराम येचुरी जी की विचारधारा अलग है, लेकिन इस विषय पर मैं सोचता था कि वह हमारे साथ होंगे। उन्होंने कहा कि 26 अगस्त 1992 में ज्योतिर्मय बसु जी ने कहा था कि इंदिरा गांधी की सरकार काले धन की वजह से है।"

PM मोदी का SP पर हमला-पढ़े-लिखे अखिलेश यादव ने यूपी को किया बर्बाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.