Move to Jagran APP

हिमस्‍खलन से तबाह अफगानिस्‍तान को पीएम मोदी की मदद की पेशकश

पिछले दिनों अफगानिस्‍तान में हिमस्‍खलन के दौरान आई तबाही पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है। उन्‍होंने आज अफगानिस्‍तान के राष्‍ट्रपति अशरफ गानी से राहतकार्यों में मदद की भी पेशकश की है। इस हादसे में अब तक करीब 250 लोगों की मौत हो चुकी है। पीएम

By Kamal VermaEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2015 06:21 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2015 06:59 PM (IST)
हिमस्‍खलन से तबाह अफगानिस्‍तान को पीएम मोदी की मदद की पेशकश

नई दिल्ली। पिछले दिनों अफगानिस्तान में हिमस्खलन के दौरान आई तबाही पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है। उन्होंने आज अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गानी से राहतकार्यों में मदद की भी पेशकश की है। इस हादसे में अब तक करीब 250 लोगों की मौत हो चुकी है। पीएम ने अपने शोक संदेश में इस हादसे में मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए अफगानिस्तान के विभिन्न हिस्सों में बचाव और राहत कार्य में मदद की पेशकश की है।

loksabha election banner

अपने संदेश में उन्होंने लिखा है कि भारत और अफगानिस्तान का शुरू से ही काफी घनिष्ठ संबंध रहा है। इस नाते वह इस हादसे पर गहरा दुख प्रकट करते हैं। उन्होंने आगे लिखा है कि भारत हमेशा से ही अफगानिस्तान के साथ रहा है और आगे भी रहेगा। उन्होंने अफगान राष्ट्रपति पर भरोसा रखते हुए कहा है कि वह इस समस्या से जल्द निजात पा लेंगे। यदि किसी तरह की कोई भी मदद अफगानिस्तान को चाहिए होगी तो उसके लिए भारत हमेशा तैयार है। पीएम की तरफ से अफगानिस्तान में मौजूद भारतीय राजदूत को राहत कार्यों के बाबत सही सलाह देने को भी कहा गया है।

अफगानिस्तान में हिमस्खलन ने मचाई तबाही, 124 की मौत

अफगानिस्तान के पूर्वोत्तर के हिस्से पंजशीर में प्रचंड बर्फीले तूफान के बाद अब राहतकर्मी मलबे के नीचे जिंदगियां तलाश रहे हैं। चार पूर्वोत्तर प्रांतों में हिमस्खलन में कई मकान दफन हो गए है। अफगानिस्तान के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपनिदेशक मोहम्मद असलम सयास के मुताबिक पंजशीर प्रांत में ही करीब 100 से अधिक मकान नष्ट हो गए हैं।

पढ़ें: पीएम मोदी की ही बदौलत स्वदेश लौट पाया: फादर प्रेम

बर्फीले तूफान से सहमे लोग, 128 मकानों को नुकसान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.