Move to Jagran APP

यूपी चुनाव: पीएम मोदी ने कहा, देश लूटने वालों को नहीं छोड़ूंगा

15 साल से सपा बसपा रोज झगड़ते थे लेकिन नोटबंदी के बाद दोनो एक ही बात बोलने लगे। मायावती और मुलायम सिंह जी ने तो संसद में कह दिया था, कुछ दिन का वक्त तो दे दो।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 11:06 AM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 04:39 PM (IST)
यूपी चुनाव: पीएम मोदी ने कहा, देश लूटने वालों को नहीं छोड़ूंगा
यूपी चुनाव: पीएम मोदी ने कहा, देश लूटने वालों को नहीं छोड़ूंगा

गोंडा (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के प्रचार के लिये गोंडा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा प्रदेश में सपा सरकार ने कानून पूरी तरह से खत्म हो गया है, लेकिन भगवान शिव की तरह भारत के लोंगों में तीसरी आंख है जिससे वह सही गलत का पता लगा लेता है। मोदी ने कहा कि एसी और बंद कमरों में बैठकर देखने वालों को पता नहीं चल रहा होगा कि भाजपा की कैसी आंधी चल रही है। यहां हर दिन झूठ बोलने और उसे फैलाने वालों की कमी नहीं है। 15 साल से सपा बसपा रोज झगड़ते थे लेकिन नोटबंदी के बाद दोनो एक ही बात बोलने लगे।  जिस-जिस का पैसा लुटा है, वो एक तरफ इकठ्ठे हो गए हैं। मायावती और मुलायम सिंह ने तो संसद में कह दिया था, कुछ दिन का वक्त तो दे दो। जब से मैने भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ लड़ाई चालू की है, बड़े-बड़े लोग मेरे पीछे पड़ गए। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-UP Election: सपा शासन में मां-बहनों की इज्जत सुरक्षित नहीं

कल महाराष्ट्र के चुनाव के नतीजे आए, कांग्रेस पूरी तरह से साफ हो गई। लोगों ने भाजपा का पूरा समर्थन किया और अपना आशीर्वाद दिया। ओडिशा में अभी चुनाव हुआ, भाजपा को इतना जनसमर्थन दिया कि देश के बाकी दल चौंक गए। कालेधन के खिलाफ जो लड़ाई शुरू की, उस लड़ाई को छोड़ने वाला नहीं हूं। हम सामान्य मानव के जीवन में बदलाव करना चाहते हैं इस समर्थन से हमें नशा नहीं होता, जबकि प्रेरणा मिलती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जनता के समर्थन से हमें सत्ता का नशा नहीं चढ़ता है, काम करने का जज्बा पैदा होता है। भ्रष्टाचार व कालाधन के खिलाफ जो लड़ाई छेड़ी है देश को लूटने वालों को छोड़ने वाला नहीं हूं। जो पैसा गरीबों से लूटा गया है वह गरीबों को लौटाना चाहता हूं। आम आदमी की जिंदगी में बदलाव लाना चाहता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि थोक व फुटकर दो तरह के व्यापार होते हैं। गोंडा में चोरी करने की नीलामी होती है। चोरी के लिए टेंडर भी निकाला जाता है। परीक्षा का केंद्र बनाने के लिए बोली लगाई जाती है। विषयवार पैसा तय किया जाता है। इस पर रोक लगाना चाहिए। मोदी ने कहा यहां तो परीक्षा का केंद्र बनाने के लिए टेंडर लगता है,परीक्षा में भी पेपर के लिए बोली लगती है।इससे किसी का भी भला नहीं हो सकता है। अखिलेश जी आप तो ऑस्ट्रेलिया जाकर पढ़ आए, लेकिन मेरे गोंडा के गरीव बच्चों का क्या होगा?।  किसान अगर फसल काट कर रखते हैं, 15 दिनों के अंदर नुकसान हो गया फिर भी बीमा का पैसा मिलेगा। हम ऐसा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लाए हैं, जिसमें किसान अगर बुआई नहीं कर पाया तो भी उसे पैसा मिलेगा। मैं गन्ना किसानों के लिए एक टास्क फोर्स बनाकर, उसे तौलने का आधुनिक विकल्प बनाऊंगा, जिससे धोखेबाजी न हो। 

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017: एक्सप्रेसवे और मेट्रो रेल परियोजनाओं में भारी भ्रष्टाचार

मैं यूपी के काशी से सांसद बनकर देश की सेवा कर रहा हूं। उत्तर प्रदेश के कारण ही देश में स्थिर सरकार बनी है। बीमा की जरूरत गन्ना किसानों को नहीं होती है, लेकिन अखिलेश सरकार ने गन्ना किसानों को बीमा के लिए मजबूर किया। इस बीमा के अंतर्गत 100 में 2 रुपया देना पड़ता है, लेकिन फिर भी अखिलेश सरकार नहीं कर पाई। जहां-जहां भाजपा की सरकार है, वहां 50 फीसदी से ज्यादा किसानों का बीमा हुआ। लेकिन उत्तर प्रदेश में 14 फीसदी से ज्यादा बीमा नहीं हुआ। हमारी सेना के जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए दुश्मन को दिन में तारे दिखा दिए। वाजपेयी जी ने 'जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान' का नारा दिया था, हम उसी नारे पर आगे बढ़ रहे है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही, पहली मीटिंग में ही किसानों के कर्ज माफी का निर्णय होगा।  40 साल से फौज OROP की मांग कर रही थी, लेकिन पिछली सरकार ने कभी इस पर ध्यान ही नहीं दिया। अब तक हमने 12 हजार करोड़ में से 7 हजार करोड़ फौजियों के खाते तक पहुंच दिया। 

यह भी पढ़ें- UP election 2017: चुनावी अभियान में स्टार प्रचारकों की सभाओं से सरगर्मी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश की सेना का अपमान किया इन लोगों ने। इससे बड़ा सेना का कोई अपमान हो सकता है। जब हम सरकार में आए तो सेना के बारे में पूरी जानकारी जुटानी शुरू कर दी। वन रैंक वन  पेंशन लागू किया। तब 12 हजार करोड़ रुपये की जरूरत थी। मैंने सेना के लोगों को बुलाया। आपके साथ न्याय करना चाहता हूं। मेरी मुट्ठी बंद है मेरी मदद कीजिए। कांग्रेस ने 500 करोड़ छोड़ कर गए थे। 12 हजार करोड़ एक साथ खजाने से निकालना मुश्किल है। सेना के जवानों ने कहा हम क्या कर सकते हैं। सात हजार करोड़ सेना के जवानों के खाते में पहुंच गए। जो शेष बचे हैं वह भी जल्दी भेज दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी में अापके साथ अन्याय हुआ। जमीन कब्जा कर लिया बेटे को मार दिया। बहन-बेटी पर अत्याचार कर दिया लेकिन थाने पर शिकायत दर्ज नहीं होती। सपा की दादागिरी के लिए होती है या जनता की भलाई के लिए। इसे बंद होना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नेपाल से सटा हुआ ये जिला है। कानपुर में ट्रेन हादसा हुआ। सीमा पार से गोंडा को खतरा है।  ऐसे लोगों की मदद करने वालों को सबक सिखाएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये चुनाव देश व प्रदेश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। सबसे ज्यादा काम करने की जरूरत यूपी में है। इस चुनाव में कोई गलती नहीं होनी चाहिए। एक गलती से देश का बहुत बड़ा नुकसान होता है। मैंने गरीबी-अमीरी के बीच की खाईं को कम करने के लिए बैंक में खाता खुलवाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब तक पौने दो करोड़ लोगों को गैस का कनेक्शन दिया। गरीबों के यहां गैस चूल्हा जलने लगा। हम गरीबी और अमीरी के बीच की खाईं को खत्म करने के लिए प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए हमें अाप सबके आशीर्वाद की जरूरत है।

यह भी पढ़ें- UP Elections: अब काशी विश्वनाथ से गोरक्षधाम तक बसपा का अभियान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.