Move to Jagran APP

राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर उद्धव से मिलेंगे मोदी, रात्रि भोज के लिए किया आमंत्रित

राष्ट्रपति चुनाव के लिए केंद्र सरकार ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया ।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 08:38 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 05:17 PM (IST)
राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर उद्धव से मिलेंगे मोदी, रात्रि भोज के लिए किया आमंत्रित
राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर उद्धव से मिलेंगे मोदी, रात्रि भोज के लिए किया आमंत्रित

मुंबई (एजेंसी)। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रात्रि भोज के लिए आमंत्रित किया गया है। अगले हफ्ते होने वाले इस डिनर में मोदी राजग के सहयोगी दलों के साथ मिलकर आगामी राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

prime article banner

शिवसेना के सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने राजग के घटक दलों के साथ बैठक के लिए गुडी प़़डवा के बाद का समय निर्धारित किया है। संभवत: यह बैठक 29 मार्च को होगी। उद्धव ठाकरे भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे। इस बीच, भाजपा के एक केंद्रीय नेता ने दावा किया है कि पार्टी के वरिष्ठतम नेता लालकृष्ण आडवाणी, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, विदेश मंत्री सुषषमा स्वराज और झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू के नाम अगले राष्ट्रपति के नाम के लिए सबसे आगे चल रहे हैं।

शिवसेना के सूत्रों का कहना है कि लोकसभा में भाजपा का बहुमत होने और कई राज्यों में सरकार होने के बावजूद भाजपा नहीं चाहती कि कोई भी घटक दल उनसे इस मुद्दे पर कोई शिकायत करे। इसलिए पीएम मोदी अपने यहां भोज करा रहे हैं। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने 25 जुलाई, 2012 को पदभार संभाला था। इसलिए अगले राष्ट्रपति को 25 जुलाई से पहले ही चुन लिया जाना है।

यह भी पढ़ें: शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर स्वतः संज्ञान नहीं ले सकती- सुमित्रा महाजन

यह भी पढ़ें: शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ का विवादों से रहा है पुराना नाता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.