Move to Jagran APP

मैं भी बचपन में एनसीसी कैडेट था: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज एनसीसी गणतंत्र दिवस परेड कैंप के आखरी दिन छात्रों के बीच पहुंचे। मोदी ने यहां कहा कि उन्‍हें एनसीसी की परेड में शामिल होकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है। बता दें कि नरेंद्र मोदी भी एनसीसी कैडिट रहे हैं। एनसीसी की इस परेड में वियतनाम,

By T empEdited By: Published: Wed, 28 Jan 2015 12:27 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jan 2015 01:59 PM (IST)
मैं भी बचपन में एनसीसी कैडेट था: प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज एनसीसी गणतंत्र दिवस परेड कैंप के आखरी दिन छात्रों के बीच पहुंचे। मोदी ने यहां कहा कि उन्हें एनसीसी की परेड में शामिल होकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है। बता दें कि नरेंद्र मोदी भी एनसीसी कैडिट रहे हैं। एनसीसी की इस परेड में वियतनाम, रूस, श्रीलंका समेत कई देशों के बच्चे शामिल हैं।

prime article banner

एनसीसी कैंप में छात्रों को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा, 'एनसीसी की परेड में शामिल होना मेरे लिए गौरव की बात है। एनसीसी में देशभक्ति के संस्कार मिलते हैं। ये संस्कार जीवन भर रहते हैं। मैं भी बचपन में एनसीसी कैडेट था। हमारा देश विविधताओं से भरा है। एनसीसी हमें सबके साथ रहना सिखाती है, जो बहुत बड़ा चैलेंज है। एनसीसी में परेड के दौरान छात्रों के कदम ही नहीं मन भी मिलते हैं।'

एनसीसी की तीनों विंग के कैडिट इस परेड में शामिल होने आए हुए हैं। दिल्ली के आर्मी परेड ग्राउंड में यह परेड चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस परेड की सलामी ली।

नरेंद्र मोदी ने रैली में शामिल होने से पहले ट्वीट कर बताया कि वह भी एनसीसी का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने लिखा, 'आज मैं एनसीसी की रैली को संबोधित करने जा रहा हूं, तो इस मौके पर बचपन की मेरी एनसीसी से जुड़ी सारी यादें ताजा हो गई हैं। एनसीसी ने मुझे बहुत कुछ सिखाया।' इसके साथ ही उन्होंने अपनी एनसीसी की ड्रेस वाली तस्वीर भी पोस्ट की थी।

इसे भी पढ़ें: इस मामले में ओबामा, मिशेल से आगे निकले मोदी

इसे भी पढ़ें: मोदी- ओबामा ने रेडियो पर साझा की 'अपने मन की बात'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.