Move to Jagran APP

युवाओं के फैशन अाइकन में नंबर वन पीएम मोदी, चिराग तेजस्वी भी लाइन में

राजनीति को लेकर चर्चा में रहने वाले नेताओं के फैशन की भी काफी चर्चा होती है। आज पीएम मोदी जहां युवाओं के फैशन आइकन में पहले पायदान पर हैं तो चिराग, तेजस्वी के भी फॉलोअर कम नहीं ।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 30 Aug 2016 08:23 AM (IST)Updated: Wed, 31 Aug 2016 06:20 PM (IST)
युवाओं के फैशन अाइकन में नंबर वन पीएम मोदी, चिराग तेजस्वी भी लाइन में

पटना [वेब डेस्क]। फैशन में अभिनेता-अभिनेत्रियों को फॉलो करना तो आम बात रही है। अब इसमें एक महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिल रहा है। वह है फैशन आइकॉन के रूप में ढेरों युवा अब नेताओं को तरजीह दे रहे हैं। इसके पीछे दो मुख्य वजहें काम कर रही हैं।

loksabha election banner

एक तो यह कि कुछ खास नेताओं के पहनावे की खास स्टाइल है। उनकी लंबी फैन फॉलोइंग है। सबसे अधिक नकल उनके स्टाइल की होती है। दूसरी बात यह है कि कुछ नेताओं में फैशन सेंस अपेक्षाकृत काफी अधिक है। वे खास डिजाइनर कपड़े पहन रहे हैं।

आज जब संसद की ओर देखते हैं तो कई ऐसे चेहरे दिखेंगे जो हमें आकर्षित करते हैं। साफ है वह जमाना बीत गया जब देश के कर्णधार ढीले-ढाले खादी के कपड़े पहनते थे और जनता उनके आदर्शों से सीख लेते हुए सादगी की बात को सिर-माथे लेती थी। अब नया दौर है।

आडवाणी जी की सिंधी स्टाइल की धोती व राजनाथ की लांग की धोती की चर्चा कहां नहीं होती। आडवाणी जी कहते हैं कि उन्हें यही स्टाइल पसंद है, क्योंकि उन्होंने कभी कोई दूसरी स्टाइल नहीं चुना। पूर्व वितमंत्री पी. चिदंबरम के कुरते-धोती, व लुंगी की अदा व क्रीज, मुलायम सिंह का कुरता-धोती, वेंकैया नायडू की लुंगी, सुषमा स्वराज का सोलह श्रृंगार, वृंदा करात की बिंदी भी संसद में कम चर्चित नहीं रही है।

स्टाइल आइकन में सबसे आगे हैं पीएम मोदी

सबसे पहले अपने पीएम नरेंद्र मोदी की ड्रेसिंग स्टाइल की बात करें तो इनके ड्रेसिंग सेंस की काफी चर्चा होती है। यहां तक कि अमेरिकी मीडिया ने भी उन्हें फैशन आइकॉन बताया है और उनके स्टाइल की सराहना होती है।

76% लोगों ने मिंत्रा के सर्वे में कहा था कि नरेंद्र मोदी इंडियन कुर्ते-पायजामे में अच्छे लगते हैं। वे बेस्ट ड्रेसिंग सेंस कैटेगरी में टॉप पर थे। 41% लोगों ने इसी सर्वे में कहा था कि थरूर सबसे अच्छे जेम्स बॉन्ड स्टाइल थ्री-पीस सूट में दिखाई देते हैं। वे इसमें स्टाइलिश लगते हैं। 37% लोगों ने कहा कि मोदी अपनी ड्रेसिंग के कारण कम उम्र के लगते हैं।

फैशन आइकन बने पॉलिटिकल सितारे-

सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की गिनती देश के वेल ड्रेस्ड पॉलिटिशियन में होती है। देश और वक्त के साथ सोनिया गांधी ने खुद की ड्रेसिंग तथा लुक को शानदार तरीके से बदला। अब वे थोड़ा शॉर्ट हेयरकट में हैं और हमेशा ट्रेडिशनल इंडियन वियर पहनती हैं। साड़ी और सलवार उनका स्टाइल स्टेटमेंट बन चुका है।

शशि थरूर- युवाओं के फैशन आइकन

कांग्रेस सांसद शशि थरूर 58 साल की उम्र में भी किसी युवा को स्टाइल के मामले में टक्कर देते नजर आते हैं। उनका लुक कम्प्लीट जेंटलमैन वाला है। थरूर की खास बात यह है कि वे सोच से जितने मॉडर्न हैं, उतने ही मॉडर्न वे स्टाइल के मामले में भी हैं। उन्हें उनकी स्टाइल को देखते हुए बॉलीवुड और मलयालम फिल्म मेकर्स फिल्म भी ऑफर कर चुके हैं।

पढ़ेंः शराब बुरी नहीं होती, शराबियत बुरी होती है, जानिए क्यों कहा पीयूष मिश्रा ने

सचिन पायलट का लुक भी पसंद है युवाओं को

कांग्रेस के पूर्व सांसद सचिन पायलट को भी युवा अपना फैशन अाइकन मानते हैं। उनका मानना है कि सचिन फॉर्मल कपड़ों में शानदार लगते हैं। उनकी स्माइल उनके चेहरे पर सूट करती है। सचिन की बॉडी पर फॉर्मल के अलावा कैजुअल आउटफिट्स भी बहुत अच्छे लगते हैं।

राहुल गांधी का लुक भी भाता है युवाओं को

इसमें कोई शक नहीं है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर कुर्ता-पायजामा अच्छा लगता है। पहले वे जींस, प्रिंटेड शर्ट और पोलो टी-शर्ट्स में भी दिखाई देते थे। अब वे एक ही स्टाइल, एक ही कलर और एक ही फिटिंग के कुर्ते-पायजामे में नजर आते हैं। इसलिए वे हमेशा एक से लगते हैं, लेकिन युवा वर्ग में उनके ड्रेसिंग को लेकर सकारात्मकता दिखती है और वे राहुल गांधी के लुक को भी फॉलो करते हैं।

पढ़ेंः इस लिक्विड में छिपा गिरिराज की सेहत का राज, रोज पीते सुबह-शाम

शाहनवाज, शत्रुघ्न और रुडी भी कम नहीं भाजपा के ऐसे ही एक फैशनेबल नेता हैं शाहनवाज हुसैन, जो फैशन और ड्रेसिंग सेंस को लेकर चर्चा में रहते हैं। वहीं शत्रुघ्न सिन्हा शुरू से ही फैशनेबल और फैशन आइकन रहे हैं आज भी उनके फॉलोवर कम नहीं हैं। उन्होंने क्या पहना है? यह बात चर्चा में जरूर होती है।

डिजाइनर वियर पहनने वाले स्किल डेवलपमेंट मामलों के केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी भी कम नहीं। वह जहां जाते हैं, लोगों की निगाहें उन पर टिकी रहती हैं, क्योंकि उनका लुक विदेशी होता है।

यूथ आइकन में बिहार में फॉलो किए जाते हैं चिराग, तेजस्वी

कभी लालू स्टाइल की चर्चा होती थी, लालू कट हेयर स्टाइल, लालू का कुर्ता पायजामा और आज वहीं उनके बेटे तेजस्वी यादव युवाओं के फैशन आइकन बने हुए हैं। उनके फॉलोअर की लंबी लिस्ट है। कुर्ता पायजामा और बंडी हो या सूट दोनों उनपर खूब फबता है।

वहीं सांसद और लोजपा नेता और रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान जिन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत फिल्मों से की थी उनका अपना अलग स्टाइल है जो युवाओं को खूब भाता है। आज उनके फैशन और स्टाइल को युवा वर्ग बहुत पसंद कर रहा है। उनके पहनावे की चर्चा युवा वर्ग में होती ही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.