Move to Jagran APP

मोदी ने विजयन से की केरल में भाजपा-वामो टकराव पर बात

केरल हाउस में विजयन ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बातचीत के दौरान मुद्दा उठाया इसके जवाब में विजयन ने कहा कि दोनों पार्टियों को अपने कार्यकर्ताओं को टकराव से दूर रखना चाहिए।

By Atul GuptaEdited By: Published: Sun, 29 May 2016 02:09 AM (IST)Updated: Sun, 29 May 2016 02:13 AM (IST)
मोदी ने विजयन से की केरल में भाजपा-वामो टकराव पर बात

नई दिल्ली, प्रेट्र : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के सामने राज्य में भाजपा-आरएसएस और वाम मोर्चा के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा के मुद्दे को उठाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि उम्मीद है कि वह हस्तक्षेप करेंगे और अपने यहां राजनीतिक टकराव खत्म करेंगे। केरल के मुख्यमंत्री शनिवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात करने पहुंचे थे।

loksabha election banner

केरल के मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि अपने राज्य में शांति सुनिश्चित करने के लिए वह कोई भी कदम उठाने को तैयार हैं। केरल हाउस में विजयन ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बातचीत के दौरान मुद्दा उठाया और उनसे हस्तक्षेप की उम्मीद जाहिर की। इसके जवाब में विजयन ने कहा कि दोनों पार्टियों को अपने कार्यकर्ताओं को टकराव से दूर रखना चाहिए।

विजयन ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी मुलाकात की। जेटली ने जीएसटी लागू करने पर एलडीएफ सरकार का सहयोग मांगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने बताया कि वह इस मुद्दे पर अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों और पार्टी नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि राज्य में विकास कार्यो के लिए केंद्र सरकार राज्य की नव निर्वाचित सरकार की मदद करेगी।

मुल्लापेरियार बांध के मुद्दे पर विजयन ने कहा कि केवल लोकतांत्रिक प्रक्रिया के माध्यम से समस्या का समाधान तलाशा जाना चाहिए। इस बांध को लेकर केरल और उसके पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के बीच विवाद है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार अगले कदम में विभिन्न आयोगों की रिपोर्ट का अध्ययन करेगी।

विजयन ने इस यात्रा के दौरान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की।

पढ़ें- राज्यपाल से मिले पिनराई विजयन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.