Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, अब तक बारह सौ कानूनों को कर चुका हूं खत्म

प्रधानमंत्री ने कहा कि कुशल शासन ही न्यायपालिका पर दबाव के बोझ को कम कर सकता है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 07:43 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 10:22 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, अब तक बारह सौ कानूनों को कर चुका हूं खत्म
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, अब तक बारह सौ कानूनों को कर चुका हूं खत्म

नई दिल्ली, एएनआई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उन्होंने यह वादा किया था कि वह रोजाना एक कानून को खत्म करेंगे और इस दिशा में उन्होंने अब तक 12 सौ कानून को खत्म कर दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कुशल शासन ही न्यायपालिका पर दबाव के बोझ को कम कर सकता है। राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति को ज्यूडिशियल रिफॉर्म्स- रिसेंट ग्लोबल ट्रेंड्स की पहली प्रति राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भेंट की।

loksabha election banner

देश में टैलेंट की नहीं है कोई कमी-राष्ट्रपति

इस मौके पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि हमारे पास क्षमता की कोई कमी नहीं है लेकिन बस जरुरत इस बात की है कि ऐसी व्यवस्था बने ताकि उसे शीघ्रता से इस्तेमाल किया जा सके। उन्होंने कहा कि बस समस्या को समझने की जरूरत है। यहां पर पर्याप्त संख्या में कोर्ट रूम हैं और संसाधन है जिसमें आधुनिक सुविधाओं का इस्तेमाल किया सकता है।

जल्द करेंगे मामलों का निपटारा- सीजेआई

उधर, देशभर के न्यायालयों में लंबित पड़े लाखों मामले पर बोलते हुए सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश जस्टिस जेएस खेहर ने कहा कि वह इस बात की पूरी कोशिश करेंगे कि कोर्ट में काफी समय से पड़े केसों का जल्द से जल्द निपटारा किया जा सके। राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान जस्टिस जेएस खेहर ने कहा, हमने हाईकोर्ट के आठ मुख्य न्यायाधीशों के पदों को भरने की सिफारिश की है। ऐसी उम्मीद करता हूं कि जरूर यह प्रक्रिया आखिरी चरण में होगी। उन्होंने कहा कि सबसे पहला उद्देश्य महत्वपूर्ण पदों को भरना और हमने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों के खाली पदों को भरने की सिफारिश की थी जिन पर नियुक्ति हो गई।

यह भी पढ़ें: लालू की अभद्र भाषा पर वेंकैया ने जताई नाराजगी, बोले- गरिमा बनाए रखें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.