PreviousNext

...जब जायद अल नाहयान की कही बात नहीं समझ सके पीएम मोदी

Publish Date:Thu, 26 Jan 2017 03:27 AM (IST) | Updated Date:Thu, 26 Jan 2017 03:47 AM (IST)
...जब जायद अल नाहयान की कही बात नहीं समझ सके पीएम मोदी...जब जायद अल नाहयान की कही बात नहीं समझ सके पीएम मोदी
शेख मोहम्मद बिन जायद ने शुरुआत 'अस्सलाम अलेकुम' के अभिवादन से की, लेकिन उसके बाद कॉन्फ्रेंस रूम में एक बेचैनी भरा सन्नाटा छा गया

नई दिल्ली, जेएनएन। बुधवार को भारत और यूएई ने 14 अहम समझौतों पर दस्तखत किए। इस दौरान एक ऐसी घटना हो गई जिसके बाद पीएम मोदी बेहद ही गंभीर मुद्रा में आ गए। दरअसल भारत और यूएई ने 14 अहम समझौतों पर दस्तखत के बाद क्राऊन प्रिंस नाहयान और पीएम नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद हाउस में ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रिंस नाहयान की बातों को नहीं समझ पाए। इसकी वजह यह थी कि जिस शख्स को उनकी बातों का तर्जुमा करना था, वह ट्रैफिक जाम में फंस गया।

शेख मोहम्मद बिन जायद ने शुरुआत 'अस्सलाम अलेकुम' के अभिवादन से की, लेकिन उसके बाद कॉन्फ्रेंस रूम में एक बेचैनी भरा सन्नाटा छा गया क्योंकि क्राउन प्रिंस करीब तीन मिनटों तक अरबी में बोलते रहे लेकिन उनकी बातों को कोई समझ नहीं सका।

यह भी पढ़ें- भारत का तेल भंडार भरेगा अमीरात, दोनों देशों के बीच हुए 14 अहम समझौते

भले ही रूम में मौजूद ज्यादातर लोग उनकी बातों को नहीं समज पाए लेकिन जब उन्होंने अपनी बात खत्म की तो वहां मौजूद लोगों की तालियों की गड़गड़ाहट से रूम गूंज उठा। हालांकि अच्छी बात यह रही कि क्राउन प्रिंस ने अपनी बात खत्म करने के बाद भारतीय पक्ष को स्पीच का एक लिखित अनुवाद सौंपा। जिसके बाद प्रधानमंत्री ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

क्राउन प्रिंस जब बोल रहे थे उस वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुद्रा गंभीर थी, लेकिन वह मीडिया के सामने हुई इस घटना से खुश नहीं दिख रहे थे।

यह भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर तिरंगे के रंग में रंगी दुनिया की सबसे ऊंची इमारत

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:PM Modi Did Not Understand What UAE Crown Prince Said(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

दिल्ली में सुरक्षा चाकचौबंद, गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के कड़े इंतजामगणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर तिरंगे के रंग में रंगी दुनिया की सबसे ऊंची इमारत
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »