PreviousNext

नए साल पर पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता, नई दरें लागू

Publish Date:Thu, 31 Dec 2015 08:11 PM (IST) | Updated Date:Fri, 01 Jan 2016 08:37 AM (IST)
नए साल पर पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता, नई दरें लागू
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लगातार गिरते कच्चे तेल के दामों के चलते पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में कटौती करने का फैसला किया है। पेट्रोल के दाम में 63 पैसे की कटौती

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लगातार गिरते कच्चे तेल के दामों के चलते पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में कटौती करने का फैसला किया है। पेट्रोल के दाम में 63 पैसे की कटौती की गई है जबकि डीजल को 1 रुपये 63 पैसे सस्ता किया गया है।

कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 59.35 रुपए और डीजल 45.03 की कीमत रुपए प्रति लीटर हो जाएगी। नई दरें लागू हो गई हैं

इससे पहले 15 दिसंबर को भी दिल्ली में पेट्रोल 50 पैसे और डीजल 46 पैसे सस्ता करने का ऐलान किया गया था।

गौरतलब है कि तेल कंपनियों की तरफ से महीने में दो बार तेल की कीमतों पर समीक्षा बैठकें होती है। ऐसे में महीने के अंत में ये फैसला लिया गया है।

उधर, दिल्ली सरकार की तरफ से भी रात 12 बजे के बाद से लेकर सुबह 5 बजे के बीच गैस का दाम में कम रखने का फैसला किया गया है। यानि इस दौरान अगर कोई सीएनजी पंप पर गैस लेने जाता है तो उसे दिन के मुकाबले प्रति किलो डेढ़ रुपये सस्ती गैस मिलेगी।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Petrol price cut by 63 paise per litre while diesel by one rupees and six paise effective midnight.(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

साल के आखिरी दिन सोशल मीडिया पर BJP-कांग्रेस की अनोखी जंगतमिलनाडु के मंदिरों में आज से ड्रेस कोड लागू
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »