PreviousNext

मुशर्रफ ने मुंबई हमलों के आंतकी कसाब से की कुलभूषण जाधव की तुलना

Publish Date:Sat, 20 May 2017 12:07 PM (IST) | Updated Date:Sat, 20 May 2017 12:38 PM (IST)
मुशर्रफ ने मुंबई हमलों के आंतकी कसाब से की कुलभूषण जाधव की तुलनामुशर्रफ ने मुंबई हमलों के आंतकी कसाब से की कुलभूषण जाधव की तुलना
पाकिस्तान के पूर्व सेनाध्यक्ष ने कुलभूषम जाधव की तुलना आतंकी अजमल कसाब से की है।

नई दिल्ली। इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस( ICJ)  में कुलभूषण जाधव मामले पर भारत के हाथों मुंह की खाने वाले पाकिस्तान ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कुलभूषण जाधव की तुलना मुंबई हमले में पकड़े गए आतंकी अजमल कसाब से की है। मुशर्रफ ने कुलभूषण जाधव को अजमल कसाब की तुलना में एक बड़ा आतंकी बताया है।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक मुशर्रफ ने एआरवाई न्यूज को कहा कि मुंबई हमलों में शामिल 10 आतंकियों में से एक कसाब बस सिर्फ एक प्यादा था, जबकि जाधव एक जासूस है, जो कई लोगों की जान जाने की वजह बना है। मुशर्रफ  ने कहा कि अपनी जासूसी गतिविधियों से जाधव कई लोगों की मौत का कारण बना है।

2001 में पाकिस्तान के राष्ट्रपति रह चुके मुशर्रफ ने कहा कि देश को जाधव के मामले में इंटरनेशनल कोर्ट जाना ही नहीं चाहिए था, क्योंकि ये मुद्दा राष्ट्रीय सुरक्षा का है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा से कोई खिलवाड़ नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़ें: बिना सबूत के ही कुलभूषण जाधव को फांसी देना चाहता था पाकिस्तान

बता दें कि पाकिस्तान द्वारा कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद भारत ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने पाकिस्तान द्वारा जाधव को फांसी देने के फैसले पर स्टे ऑर्डर दे दिया था। पाकिस्तान इसी फैसले पर अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय से पुनर्विचार की मांग कर रहा है।

गौरतलब है कि हरीश साल्वे की अगुवाई में भारत की ओर से दाखिल याचिका की सुनवाई के दौरान पाकिस्तान को बुरी तरह से हार मिली थी। इसमें अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने पाकिस्तान की हर दलील को दरकिनार कर भारत के पक्ष में फैसला दिया और कहा कि जाधव को कांसुलर एक्सेस दी जाए।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Pervez Musharraf says Kulbhushan Jadhav is a bigger terrorist than Ajmal Kasab(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कांग्रेस का भाजपा पर भ्रष्टाचार का आरोप, मुंबई-नागपुर हाईवे के लिए हुआ महाघोटालामहिला ने रेप की कोशिश करने वाले पुरुष को दी ऐसी सजा, सुनकर कांप जाएगी रूह!
यह भी देखें