Move to Jagran APP

'शायद शिवराज पर आरएसएस या मोदी जी का डंडा पड़ा हो'

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सीबीआइ जांच की बात कही जाने पर कांग्रेस ने चुटकी ली है। पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अबतक सीबीआइ जांच के लिए मना करने वाले मुख्यमंत्री अचानक बदल गए हैं।

By anand rajEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2015 01:02 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2015 04:01 PM (IST)
'शायद शिवराज पर आरएसएस या मोदी जी का डंडा पड़ा हो'

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सीबीआइ जांच की बात कही जाने पर कांग्रेस ने चुटकी ली है। पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अब तक सीबीआइ जांच के लिए मना करने वाले मुख्यमंत्री अचानक बदल गए हैं। उन्होंने कहा कि शायद मोहन भागवत या आरएसएस का डंडा पड़ा हो। दिग्वजय सिंह ने कहा कि इस मामले की जांच सीबीआइ को सौंपी जाए।

loksabha election banner

इस बीच व्यापमं घोटाले में व्हिसल ब्लोअर की भूमिका निभाने वाले आशीष चतुर्वेदी ने कहा कि अगर सीबीआइ जांच का आदेश पहले दे दिया जाता तो कई जाने बचाई जा सकती थी। उन्होंने कहा कि चौतरफा दबाव के बाद शिवराज सीबीआइ जांच के लिए तैयार हुए हैं।

इससे पहले चर्चित व्यापमं घोटाले की सीबीआइ जांच की मांग पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सफाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य सरकार सीधे सीबीआइ जांच का आदेश नहीं दे सकती। वो इसके लिए हाई कोर्ट से अपील करेगी।

आज संवादाताओं से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने व्यापमं घोटाले की जांच सीबीआइ से कराने का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि वे इसके लिए सीधे आदेश तो नहीं दे सकते, लेकिन इसकी अपील जरूर करेंगे। उन्होंने कहा कि वे हाई कोर्ट से निवेदन करेंगे कि इस केस की सीबीआइ जांच की मंजूरी दी जाए।

कांग्रेस ने किया विरोध

व्यापमं मामले की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सीबीआइ जांच की अपील का कांग्रेस ने विरोध किया है। कांग्रेस ने कहा है कि इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सीबीआइ जांच भी सीबीआइ की निगरानी में होनी चाहिए।

एडिटर्स गिल्ड ने जताया शोक

व्यापमं घोटाले से संबंधित मामले की रिपोर्टिंग के दौरान इंडिया टुडे ग्रुप के टीवी पत्रकार की मौत पर एडिटर्स गिल्ड ने गहरा शोक जताया है। गिल्ड की ओर से कहा गया है कि जिस तरह से रहस्मयी तरीके से पत्रकार की मौत हुई है इससे साबित होता है कि व्यापमं घोटाले से कुछ कपटी लोग जुड़े हुए हैं।

दिल्ली पहुंचा विसरा नमूना

पत्रकार अक्षय सिंह की पोस्टमार्टम के बाद उनका विसरा सैंपल दिल्ली पहुंच गया है। मध्य प्रदेश पुलिस सैंपल को लेकर दिल्ली के एम्स पहुंच गई है। अब विसरा सैंपल का एम्स में जांच किया जाएगा। पत्रकार अक्षय सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बाहरी व भीतरी चोट के निशान नहीं मिले थे।

कानून मंत्री का बेतुका बयान

केंद्रीय कानून मंत्री सदानंद गौड़ा ने एक बेतुका बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जरूरी नहीं की प्रधानमंत्री हर मुद्दे पर जवाब दें। व्यापमं मामले में विपक्ष द्वारा प्रधानमंत्री के बयान की मांग पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कानून मंत्री ने ये बातें कही।

केंद्रीय कानून मंत्री ने कहा कि मुर् बातोंख पर पीएम का जवाब देना जरूरी नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि पीएम को हर मामूली मुद्दों पर जवाब देने की जरूरत नहीं है।

दरअसल मध्य प्रदेश के चर्चित व्यापमं घोटाले में अब तक 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले चार दिनों में इससे जुड़े चार लोगों की मौत ने इस मामले में भूचाल ला दिया है। पूरा विपक्ष इस मुद्दे पर प्रदेश और केंद्र सरकार पर लगातार हमले कर रहा है।

ये भी पढ़ेंः व्यापमं घोटालाः महिला SI के बाद अब कांस्टेबल का शव बरामद

ये भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट में व्यापमं घोटाले से जुड़ी छह याचिकाओं पर सुनवाई नौ को


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.