PreviousNext

संसद की कैंटीन हुई कैशलेस, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने की शुरुआत

Publish Date:Wed, 30 Nov 2016 05:01 PM (IST) | Updated Date:Wed, 30 Nov 2016 05:44 PM (IST)
संसद की कैंटीन हुई कैशलेस, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने की शुरुआत
मात्र एक दिन में, जी हां, पीएम ने मंगलवार को ऐसी घोषणा की, और बुधवार को स्वाइप मशीन संसद की कैंटीन में स्थापित कर दी गई है।

नई दिल्ली,एएनआई । नोटबंदी पर चल रहे हंगामे के बीच सरकार ने बुधवार से संसद की कैंटीन को भी कैशलेस कर दिया। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने इसका उद्घाटन किया। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन को कैशलेस बनाने की पहल करने के लिए कहा, और इसके बाद संसद भवन की कैंटीन और सेल काउंटर पर स्वाइप मशीन लगाने की तैयारी शुरू हो गई। मात्र एक दिन में, जी हां, पीएम ने मंगलवार को ऐसी घोषणा की, और बुधवार को स्वाइप मशीन संसद की कैंटीन में स्थापित कर दी गई है।

कैशलैस की राह में आड़े आ रहा 'डिजिटल इंडिया' का अधूरा ख्वाब

पीएम मोदी जनता से लगातार अपील कर रहे हैं कि आप लेनदेन के लिए ज्यादा से ज्यादा ई-वॉलेट, डेबिट कार्ड व क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करें। इसी क्रम में उन्होंने सभी पार्टी के सांसदों से भी आग्रह किया है। बीते 8 नवंबर को पीएम के नोटबंदी के एलान के बाद देशभर में एक हजार और पांच सौ के नोट कानूनी रुप से अमान्य कर दिए गए थे। इस फैसले के बाद देशभर में इन नोटों को बदलने के लिए बैंक की तरफ लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। मोदी सरकार के इस फैसले की विपक्ष ने आलोचना की थी। कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने सरकार से इस फैसले को वापस लेने की मांग की है।

पीएम का निर्देश, मंत्री, सांसद और विधायक भी देंगे अपने बैंक खातों का हिसाब

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Parliament canteen become cashless,(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

गोवा के CM बोले- बैंक स्टेटमेंट सार्वजनिक करने की नहीं मिली सूचनाएसआइटी ने पंसारे हत्याकांड में वीरेंद्र तावड़े को आरोपी बनाया
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »