PreviousNext

राजस्थान बार्डर पर बढ़ रहा है पाकिस्तान का आर्मी मूवमेंट, सेना अलर्ट

Publish Date:Fri, 23 Sep 2016 08:32 PM (IST) | Updated Date:Fri, 23 Sep 2016 08:47 PM (IST)
राजस्थान बार्डर पर बढ़ रहा है पाकिस्तान का आर्मी मूवमेंट, सेना अलर्ट
बीआर मेघवाल ने कहा कि दो दिन पूर्व हुई बीएसएफ कमांडर कांफ्रेंस में सभी को अलर्ट करते हुए स्पष्ट कर दिया गया है कि कभी कुछ भी हो सकता है। पूरी पश्चिमी सीमा पर अलर्ट है।

जागरण संवाददाता, जयपुर । जम्मू-कश्मीर के उड़ी में सेना शिविर पर हुए आतंकी हमले के बाद जहां भारतीय सेना ने राजस्थान से लगी सीमा पर अपनी चौकसी बढ़ा दी है वहीं पाक सेना की मूवमेंट में भी काफी बढ़ोतरी देखी गई है। पश्चिमी सीमा से पाक सेना की हलचल साफ नजर आ रही है। विशेषकर गंगानगर और जैसलमेर के सामने स्थित सीमा पर पाक की हलचल काफी बढ़ गई है। बीएसएफ के राजस्थान फ्रंटीयर के महानिरीक्षक बीआर मेघवाल ने कहा कि दो दिन पूर्व हुई बीएसएफ कमांडर कांफ्रेंस में सभी को अलर्ट करते हुए स्पष्ट कर दिया गया है कि कभी कुछ भी हो सकता है। पूरी पश्चिमी सीमा पर अलर्ट है।

शिविर लगाकर ग्रामीणों को किया जा रहा सावधान

बाड़मेर-जैसलमेर जिलों में पुलिस प्रशासन सीमावर्ती गांवों में लोगों को पाकिस्तान की नापाक हरकतों से सावधान करने के लिए शिविर लगाकर जानकारी दे रहा है। सरहद पार से आने वाले फोन पर किसी भी तरीके की सूचना साझा न करने की सलाह दी जा रही है।

घुसपैठ की भी संभावना बढ़ी

बीएसएफ के राजस्थान फ्रंटीयर के महानिरीक्षक बीआर मेघवाल ने कहा कि राजस्थान और गुजरात से लगती पाक की अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारतीय सीमा में आतंकवादियों के घुसपैठ करने की भी संभावना है। पंजाब, जम्मू-कश्मीर सीमा पर सख्ती होने के कारण आतंकी राजस्थान सीमा से लगातार घुसने की कोशिश कर रहे हैं।

वायुसेना तैयार

जोधपुर वायुसेना स्टेशन पर यूनिट तैयार है। वायुसेना स्टेशन के एयर कमाडिंग ऑफिसर नर्मदेश्वर तिवारी ने गरुड कमांडो के प्रदर्शन के दौरान मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि फलोदी एयरबेस पर भी रक्षा सुविधाओं का विस्तार हो चुका है।

पढ़ें- उड़ी हमले की जांच में भारत का सहयोग नहीं करेगा पाकिस्तान: रिपोर्ट

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Pakistani movement at rajasthan border army alert(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

उरण में संदिग्धों की तलाश जारी, निशानदेही पर दो संदिग्धों के स्केच किए जारीवीरभद्र सिंह के खिलाफ आय से अधिक मामले केस की सुनवाई टली
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »