PreviousNext

पाक की तरफ से सीजफायर उल्‍लंघन, राजौरी को बनाया निशाना

Publish Date:Tue, 18 Oct 2016 07:44 AM (IST) | Updated Date:Tue, 18 Oct 2016 11:18 AM (IST)
पाक की तरफ से सीजफायर उल्‍लंघन, राजौरी को बनाया निशाना
पाकिस्‍तान की ओर से लगातार सीजफायर उल्‍लंघन किया जा रहा है। आज तड़के भी पाक सेना ने भारतीय सीमा में गोलाबारी की है। यह गोलाबारी राजौरी में की गई है।

श्रीनगर (एएनआई)। पाकिस्तान ने एक बार राजौरी में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए आज तड़के भारतीय सीमा में गोलाबारी की है। भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। दो दिन पहले पाक सेना द्वारा की गई गोलाबारी में एक भारतीय जवान भी शहीद हो गया था।

पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए सीजफायर उल्लंघन में एक भारतीय जवान के मारे जाने के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर ने कल कहा था कि सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है। साथ ही उन्होंंने कहा कि पिछले पिछले छह वर्षों में सौइयों बार पाकिस्ताजन ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। इस बार अंतर सिर्फ इतना ही आया है कि अब सेना इसका माकूल जवाब देती है।

नौशहरा तहसील स्थित लाम सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया। इस दौरान पाकिस्तान की ओर से चार चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों में रात डेढ़ बजे तक गोलाबारी की गई। पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों पर 82 एमएम के मोर्टार दागे। भारतीय जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। जम्मू के पीआरओ डिफेंस ले.कर्नल मनीश मेहता ने जागरण को बताया कि गोलाबारी सोमवार रात साढ़े आठ बजे से शुरू हो कर रात डेढ़ बजे तक चली। सेना ने भी इसका उचित जवाब दिया।


गौरतलब है कि सोमवार को पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंजघन करते हुए जम्मू कश्मीर में एलओसी से सटे नौशेरा और राजौरी में गोलाबारी की थी। इसमें संभल केे एक जवान की मौत हो गई थी। यह गोलाबारी उस वक्त की गई जब गोवा में ब्रिक्स सम्मेलन में पांच देशों के राष्ट्राध्यक्ष मौजूद थे।इसमें रूस के राष्ट्रिपति व्लामदिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रयपति शी जिनपिंग भी शामिल थे। यह सभी ब्रिक्स के साथ बिम्सटेक समिट में हिस्सा लेने एकजुट हुए थे।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Pakistan violated ceasefire twice overnight along the LoC in Rajouri district: Army.(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

भुवनेश्वर के SUM अस्‍पताल में लगी आग से 19 की मौत, 100 से अधिक घायलमात्र 16 साल की उम्र में मिली आसमां में उड़ने की अनुमति
यह भी देखें