Move to Jagran APP

भाजपा-कांग्रेस की चुनावी तू तू- मैं मैं में पाकिस्तान भी कूद पड़ा

पाकिस्तान की ओर से आज कहा गया कि गुजरात विधानसभा चुनावों के लिये चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय नेताओं को अपनी घरेलू राजनीति में पाकिस्तान को नहीं घसीटना चाहिए।

By Tilak RajEdited By: Published: Mon, 11 Dec 2017 02:08 PM (IST)Updated: Mon, 11 Dec 2017 04:58 PM (IST)
भाजपा-कांग्रेस की चुनावी तू तू- मैं मैं में पाकिस्तान भी कूद पड़ा
भाजपा-कांग्रेस की चुनावी तू तू- मैं मैं में पाकिस्तान भी कूद पड़ा

नई दिल्ली, जेएनएन। चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पाकिस्तानी उच्चायुक्त के साथ कांग्रेसी नेताओं की कथित गुप्त बैठक का मामला उठाए जाने के बाद गुजरात में पाकिस्तान चुनावी मुद्दा बनता दिख रहा है। जो कसर रह गई थी उसे पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डा. मोहम्मद फैजल ने एक ट्वीट के जरिये पूरी कर दी।

loksabha election banner

पाकिस्तान की ओर से आज कहा गया कि गुजरात विधानसभा चुनावों के लिये चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय नेताओं को अपनी घरेलू राजनीति में पाकिस्तान को नहीं घसीटना चाहिए। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्विटर पर लिखा, 'अपने चुनावी बहस में भारत अब पाकिस्तान को घसीटना बंद करे और ऐसे मनगढ़ंत षड्यंत्रों के बजाय अपने दम पर जीत हासिल करे जो बिल्कुल निराधार एवं गैरजिम्मेदार हैं।'

भारत ने दिया जवाब

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने इसका जवाब देते हुए ट्वीट कर कहा, हमें किसी सलाह की जरूरत नहीं है।

पीएम मोदी ने पाकिस्तान के हस्तक्षेप की बात कही थी

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक चुनावी रैली में दावा किया था कि गुजरात चुनावों में पाकिस्तान ने दखल का प्रयास किया है। मोदी ने पाकिस्तान सेना के पूर्व महानिदेशक (डीजी) सरदार अरशद रफीक की उस कथित अपील पर भी सवाल किये जिसमें उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाने की अपील की गयी थी।

मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने अपने घर पर एक बैठक की, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एक पूर्व उप राष्ट्रपति, भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त और पाकिस्तान के एक पूर्व विदेश मंत्री ने शिरकत की थी।

गुजरात में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'एक तरफ पाकिस्तान की सेना के पूर्व डीजी गुजरात चुनाव में दखल दे रहे हैं और दूसरी ओर पाकिस्तान के लोग मणि शंकर अय्यर के घर पर बैठक कर रहे हैं। इस बैठक के कारण गुजरात के लोग, निचले समुदाय के लोग, गरीब जनता और मोदी का अपमान हुआ। क्या आपको नहीं लगता कि ऐसे कार्यक्रम संदेह पैदा करते हैं?'

हालांकि कांग्रेस नेता आनंद शर्मा बोले, 'प्रधानमंत्री ने कहा है कि कांग्रेस पाकिस्तान के साथ मिलकर गुजरात चुनाव में साजिश कर रही है। यह मतदान के दूसरे चरण से पहले ध्रुवीकरण की साजिश है। यह उनकी बेचैनी को भी दिखाता है कि भाजपा चुनाव हारने वाली है।

गुजरात में दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को मतदान होंगे। इससे पहले 9 दिसंबर को पहले चरण के लिए मतदान हुए थे। गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के परिणाम 18 दिसंबर को मतगणना के बाद घोषित होंगे।

यह भी पढ़ें: राहुल को गुजरात चुनाव ने दी 'अनिच्छुक' से 'परिपक्व' नेता की लंबी छलांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.