Move to Jagran APP

पाक ने हाफिज को माना आतंकी, कोर्ट के सामने गृह मंत्रालय ने किया कबूल

जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद को आखिरकार पाकिस्तान ने आतंकी मान लिया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 21 Apr 2017 02:06 PM (IST)Updated: Fri, 21 Apr 2017 03:41 PM (IST)
पाक ने हाफिज को माना आतंकी, कोर्ट के सामने गृह मंत्रालय ने किया कबूल
पाक ने हाफिज को माना आतंकी, कोर्ट के सामने गृह मंत्रालय ने किया कबूल

इस्लामाबाद। मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद को आखिरकार पाकिस्तान ने आतंकी मान लिया है। पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने लाहौर हाईकोर्ट में जो हलफनामा दाखिल किया है जिसमें यह कहा गया है कि हाफिज सईद आतंकी गतिविधियों से जुड़ा हुआ है।

loksabha election banner

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के अनुसार गृह मंत्रालय ने यह हलफनामा जमात-उद-दावा की उस याचिका के जवाब दिया है जिसमें आतंकी संगठन ने कहा है कि हाफिज सईद को कई महीनों अवैध हिरासत में रखा गया है। गृह मंत्रालय ने इसके जवाब में कहा है कि हाफिज के खिलाफ उसके पास पर्याप्त सबूत हैं और इसलिए उसके उपर एंटी टेरेरिज्म एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

इस पर देश में अशांति फैलाने का आरोप है। बताते चलें कि हाफिज सईद को 30 जनवरी को एंटी टेरेरिज्म एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। इस हलफनामें के बाद यह माना जा रहा है कि पाकिस्तान आखिरकार यह कबूल कर रहा है कि भारत के दावे सही हैं और हाफिज सईद एक आतंकी है।

यह भी पढ़ेंः कश्मीर में अलगाववादियों को मारने की साजिश, आतंकी हाफिज-लखवी के बीच दरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.