PreviousNext

पाक ने एलओसी पर की गोलाबारी, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Publish Date:Mon, 12 Jun 2017 06:35 AM (IST) | Updated Date:Mon, 12 Jun 2017 06:35 AM (IST)
पाक ने एलओसी पर की गोलाबारी, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाबपाक ने एलओसी पर की गोलाबारी, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब
पाक सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) पर गोलाबारी की।

जागरण न्यूज नेटवर्क, राजौरी : पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के भारतीय क्षेत्र से लगते एलओसी पर मुजफ्फराबाद के दौरे के बाद रविवार को दूसरे दिन भी पाक सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) पर गोलाबारी की। पाक रेंजरों ने एलओसी पर पुंछ के कृष्णा घाटी, बलनोई, मनकोट व राजौरी के नौशहरा सेक्टर में रिहायसी क्षेत्रों को निशाना बनाया जबकि जम्मू के रामगढ़ में आइबी पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के छह पोस्टों पर गोलाबारी की। देर रात पाक सेना ने कलसियां सेक्टर में फिर से गोलाबारी तेज कर दी है। भारतीय सेना ने भी पाक सेना की कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन सीमा पर बसे लोगों में दहशत व्याप्त हो गया है।

 पाक सेना आतंकवादियों के दल को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कराने के मकसद से शनिवार रात साढ़े आठ बजे से ही पुंछ के कृष्णा घाटी, बलनोई व मनकोट सेक्टर में गोलाबारी कर रही है। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद रविवार सुबह पांच बजे पाक सेना ने गोलाबारी बंद तो की, लेकिन दस बजे फिर से उक्त सेक्टरों के साथ-साथ राजौरी के नौशहरा सेक्टर में भी गोलाबारी शुरू कर दी, जो दोपहर तक जारी रही। पाक सेना अब भी इन क्षेत्रों में रुक-रुक कर गोलाबारी कर रही है, जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। गोलाबारी में किसी भी प्रकार का कोई नुकसान तो नहीं हुआ है, लेकिन पाक सेना के रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर 120 एमएम मोर्टार दागने से सीमावर्ती क्षेत्र के लोग भयभीत हैं।

 जम्मू के रामगढ़ स्थित आइबी पर भी सुबह दस बजे जब बीएसएफ की १७६ बटालियन के जवानों ने अपने क्षेत्राधिकार वाले अग्रिम कंदराल माजरा इलाके में सरकंडों की सफाई का काम शुरू किया, तो पहले से घात लगाकर बैठे पाक रेंजरों ने उन पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इस दौरान पाक सेना ने बीएसएफ की पोस्टों रंगूर, नंगा, जगतपुर, नथवाल, कंदराल को भी निशाना बनाकर छोटे हथियारों सहित ५२ एमएम मोर्टार के गोले दागे। बीएसएफ जवानों ने भी मोर्चा संभाल कर पाक रेंजर्स की कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया। पाक गोलाबारी का सिलसिला करीब साढ़े तीन घंटे तक रुक-रुक कर जारी रहा। भारतीय सीमा पोस्टों पर हाई अलर्ट जारी किया गया है, बीएसएफ अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

यह भी पढें: शोपियां में आतंकी हमला, जवान घायल

यह भी पढें: पब्लिक के लिए खुला कश्‍मीर का एकमात्र श्री प्रताप सिंह म्‍यूजियम

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Pakistan firing on LoC and Indian Army gave up retaliation(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

श्रीनगर में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में चार सुरक्षाकर्मी घायलभारत करेगा पाकिस्तान के दिल का इलाज: सुषमा स्वराज
यह भी देखें