PreviousNext

मुंह की खाने के बाद पाक ने ICJ में दाखिल की पुनर्विचार याचिका

Publish Date:Fri, 19 May 2017 10:15 PM (IST) | Updated Date:Fri, 19 May 2017 10:23 PM (IST)
मुंह की खाने के बाद पाक ने ICJ में दाखिल की पुनर्विचार याचिकामुंह की खाने के बाद पाक ने ICJ में दाखिल की पुनर्विचार याचिका
पाकिस्तान सरकार ने आईसीजे में पुनर्विचार याचिका दायर की है। इस याचिका में पाकिस्तान ने कोर्ट से छह हफ्ते में सुनवाई की मांग की है।

इस्लामाबाद, एएनआई। कुलभूूषण जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में पाकिस्तान की किरकिरी हुई है। शुक्रवार को पाकिस्तान सरकार ने आईसीजे में पुनर्विचार याचिका दायर की। इस याचिका में पाकिस्तान ने कोर्ट से छह हफ्ते में सुनवाई की मांग की है। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, खावर कुरैशी फिर पाकिस्तान का पक्ष कोर्ट में रखेंगे।

गौरतलब है कि गुरुवार को आईसीजे ने अपने अंतरिम फैसले में पाकिस्तान को आदेश दिया कि वह इस मामले पर अंतिम फैसला आने तक कुलभूषण जाधव को मिली फांसी की सजा पर रोक लगा कर रखे। जासूसी के आरोप में पाकिस्तान ने पिछले साल जाधव को गिरफ्तार किया था और एक सैन्य अदालत द्वारा उन्हें फांसी की सजा सुनाई गई है। हालांकि इस सजा पर आईसीजे के रोक के फैसले के बाद पाकिस्तान सरकार को विरोधी पार्टियों व कानून विशेषज्ञों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। इसके बाद ही वकीलों की नई टीम गठित करने का नया दांव खेला गया है।

यह भी पढ़ें: जाधव मामले में शरीफ सरकार की रणनीति पर पाकिस्तान में ही उठे सवाल

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Pakistan files plea with ICJ to rehear Kulbhushan Jadhav case(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सिख को पीटने वाले दो अमेरिकी को तीन साल की कैदउत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में ग्रेनेड हमले में 15 लोग घायल
यह भी देखें