PreviousNext

अलकायदा ने पाकिस्‍तान को बताया 'धोखेबाज', कहा- होशियार रहें कश्‍मीरी

Publish Date:Fri, 23 Sep 2016 07:23 AM (IST) | Updated Date:Fri, 23 Sep 2016 10:00 AM (IST)
अलकायदा ने पाकिस्‍तान को बताया 'धोखेबाज', कहा- होशियार रहें कश्‍मीरी
अलकायदा ने पाकिस्‍तान को धोखेबाज और मक्‍कार बताते कश्‍मीरियों को उसके झांसे में आने से बाज होने की सलाह दी है। एक बयान जारी कर अलकायदा ने पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश और भारत के लोगों क

नई दिल्ली। कश्मीर के मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय मंच पर अलग-थलग पड़े पाकिस्तान को अब आतंकी संगठन अलकायदा ने भी जमकर लताड़ लगाई है। अलकायदा ने कश्मीरी युवाओं से पाकिस्तान के बहकावे में न आने की अपील की है। उसका कहना है कि पाकिस्तान अपने फायदे के लिए किसी भी हद तक जा सकता है और वह महज राजनीति करने के लिए ही कश्मीरी युवाओं का इस्तेमाल कर रहा है। एक अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक अलकायदा ने पाकिस्तान की सरकार, पाक आर्मी और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी को धोखेबाज तक कह डाला है, जो कश्मीरी युवाओं का अपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर रही है।

धोखेबाजों को पहचानें कश्मीरी

अलकायदा का कहना है कि कश्मीर के मुस्लिम युवाओं को उन्हें धोखा देने वाले, उन्हें बहकाने वालेे और उनकी फिक्र कर उनकी मदद करने वालों की पहचान करनी आनी चाहिए। भारतीय उपमहाद्वीप में मौजूद अलकायदा ने यह तमाम बातेंं एक बयान में कहीं हैं। मीडिया की खबर के मुताबिक इस बयान को भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के मुस्लिमों के लिए जारी किया गया है। अलकायदा ने इसको जिहाद ऑफ कश्मीर: ए काल टू रिफ्लेक्शन एंड एक्शन का नाम दिया है। बयान में अलकायदा के प्रवक्ता उस्ताद उसामा महमूद ने कहा है कि इतिहास इस बात का गवाह है कि पाकिस्तान की एजेंसियों ने कश्मीर के मुद्दे को हमेशा से ही अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया है।

हिंदी, उर्दू और बंगाली भाषा में जारी किया गया बयान

इसमें मुस्लिम युवाओं को संबोधित करते हुए महमूद ने कहा है कि यह समय उन लोगों को जो हमारी चिंता करते हैं उनसे विदा लेने का नहीं है। इसमें कहा गया है कि कश्मीर एक विवादित मुद्दा है। इसमें संयुक्त राष्ट्र को भी शैतानों की संसद करार देकर कहा गया है कि अब कश्मीरी लाेगा पाकिस्तान की सेना और भ्रष्ट लोगों के छलावे में नहीं आएंगे, जो उन्हें अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करते रहे हैं। अलकायदा की ओर से यह बयान हिंदी, उर्दू और बंगाली भाषा में जारी किया गया है।

भारत के सामने झुका पाक

इस बयान मेंं साफतौर पर कहा गया है कि यदि कश्मीरी पाकिस्तान के छलावे में इसी तरह से आते रहे तो उनका उत्पीड़न कभी खत्म नहीं होने वाला है। 11 पन्नों के इस बयान में में पाक आर्मी को लताड़ लगाते हुए कहा गया है कि जब वर्ष 2002 में भारत की सेना ने पाकिस्तान की ओर रुख किया था तब पाकिस्तान ने भारत के आगे घुटने टेक दिए थे। इसमें यह भी कहा गया है कि अमेरिका ने उस वक्त पाकिस्तान का साथ देने से भी इंकार कर दिया था।

अलकायदा से संबंधित सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Pakistan betrayed Kashmiris, says al-Qaeda branch(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कावेरी मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट से टकराव की मुद्रा में कर्नाटक सरकारSC का बड़ा फैसला, निजी मेडिकल कॉलेजों की काउंसिलिंग के दाखिले रद
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »