PreviousNext

पूर्व CIA अधिकारी का दावा, दुनिया के लिए सबसे खतरनाक देश है पाकिस्तान

Publish Date:Thu, 16 Feb 2017 02:59 PM (IST) | Updated Date:Thu, 16 Feb 2017 05:07 PM (IST)
पूर्व CIA अधिकारी का दावा, दुनिया के लिए सबसे खतरनाक देश है पाकिस्तानपूर्व CIA अधिकारी का दावा, दुनिया के लिए सबसे खतरनाक देश है पाकिस्तान
केल्विन हुल्बर्ट ने आगाह करते हुए कहा कि पाकिस्तान के असफल होने पर इसके दुनिया के सामने बड़े भारी परिणाम हो सकते हैं।

वाशिंगटन, प्रेट्र। पाकिस्तान संभवत: दुनिया के लिए सबसे खतरनाक देश है। अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए के एक पूर्व अधिकारी का मानना है कि यह खतरा पाकिस्तान की नाकाम होती अर्थव्यवस्था, आतंकवाद और तेजी से बढ़ते परमाणु हथियारों के जखीरे के कारण पैदा हुआ है। इस्लामाबाद में सीआइए के पूर्व स्टेशन चीफ रहे केविन हलबर्ट ने चेतावनी दी कि पाकिस्तान की असफलता का विश्व पर असर पड़ सकता है।

हलबर्ट ने खुफिया सेवाओं से जुड़े लोगों को समर्पित एक वेबसाइट पर ये बातें लिखी हैं। उन्होंने कहा, '3.3 करोड़ की जनसंख्या वाले अफगानिस्तान से हमें बहुत समस्या है, लेकिन पाकिस्तान की जनसंख्या तो 18.2 करोड़ है। पाकिस्तान की आबादी अफगानिस्तान की पांच गुना है। विफल अर्थव्यवस्था, आतंकवाद, तेज गति से बढ़ता परमाणु हथियार, विश्व की छठी सबसे अधिक जनसंख्या और सबसे अधिक जन्मदर वाला पाकिस्तान बड़ी चिंता का विषय है।'

अमेरिका और आइएमएफ से पाकिस्तान को अरबों डॉलर की मदद पर हलबर्ट ने कहा, 'उन्हें अच्छाई की राह पर लाने के लिए हम पैसा झोंक रहे हैं। सफलता सीमित है, लेकिन फिर भी प्रयास जारी रखना चाहिए।' अफगानिस्तान का लेकर सीआइए के पूर्व अधिकारी ने कहा कि वहां वर्तमान में एकमात्र वास्तविक अभियान उसे तालिबान बनने से रोकना है। साथ उसे ऐसे आतंकियों की पनाहगाह बनने से रोकना होगा जो पश्चिम में हमले की योजना बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: आतंकी हाफिज सईद ने ट्रैवल बैन हटाने के लिए पाकिस्तान सरकार को लिखी चिट्ठी

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Pak most dangerous country for world says Former CIA official(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

तीन तलाक का मसला गंभीर, सुनवाई होनी चाहिए: सुप्रीम कोर्टमणिपुर चुनाव के केंद्र में आर्थिक नाकेबंदी का मुद्दा
यह भी देखें