Move to Jagran APP

पाक के पूर्व खुफिया प्रमुख ने कबूला 26/11 की साजिश हमारे यहां रची गई

मुंबई में 2008 में हए आतंकी हमला मामले की जांच की अगुवाई करने वाले पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के पूर्व प्रमुख तारिक खोसा ने इस मामले में अपने ही देश की पोल खोल दी है। तारिक ने कहा है कि उनके देश को उस हमले का खामियाजा भुगतना

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2015 01:50 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2015 04:58 PM (IST)
पाक के पूर्व खुफिया प्रमुख ने कबूला 26/11 की साजिश हमारे यहां रची गई

इस्लामाबाद। मुंबई में 2008 में हए आतंकी हमला मामले की जांच की अगुवाई करने वाले पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के पूर्व प्रमुख तारिक खोसा ने इस मामले में अपने ही देश की पोल खोल दी है। तारिक ने कहा है कि उनके देश को उस हमले का खामियाजा भुगतना होगा, जिसकी साजिश उसकी धरती पर रची गई और वहीं से उसे अंजाम दिया गया। अब पाकिस्तान को इस सच्चाई का सामना करना होगा और गलतियां स्वीकारनी होंगी।

loksabha election banner

खोसा ने स्वीकार किया कि 26/11 मुंबई हमला मामले के सात आरोपियों के खिलाफ सुनवाई में जानबूझकर देरी की गई। पाकिस्तान को हमले के साजिशकर्ताओं और मास्टरमाइंड को न्याय के कठघरे में लाना सुनिश्चित करना होगा। पाकिस्तानी अखबार डॉन में लिखे एक लेख में खोसा ने कहा कि मामले में बचाव पक्ष का टालमटोल वाला रवैया, न्यायाधीशों का बार-बार बदला जाना, अभियोजक की हत्या के साथ ही कुछ अहम गवाहों का मुकरना पाकिस्तानी अभियोजकों की बड़ी नाकामयाबी थी।

उन्होंने कहा कि रूस के उफा शहर में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के बीच सहमति बनी थी कि मुंबई हमला मामले में पाकिस्तानी संदिग्धों के खिलाफ सुनवाई में तेजी लाने के लिए आवाज के नमूने लेने समेत दोनों देश चर्चा के जरिए रास्ता निकालेंगे।

उन्होंने साथ ही कहा कि मामले में गिरफ्तार किए गए आतंकी अजमल कसाब को पाकिस्तान अपना नागरिक होने की बात से इनकार करता रहा है, जबकि वास्तव में वह पाकिस्तान का ही निवासी था, उसकी प्रारंभिक शिक्षा भी पाकिस्तान में ही हुई थी, जिसके बाद वह प्रतिबंधित आतंकी संगठन से जुड़ा।

तालिबान में मतभेद से पाकिस्तान परेशान

आतंकवाद को 'पाक' समर्थन, लखवी की जमानत को चुनौती नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.