PreviousNext

राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति को लेकर 14 जून को बैठक करेंगे विपक्षी दल

Publish Date:Mon, 12 Jun 2017 01:20 PM (IST) | Updated Date:Mon, 12 Jun 2017 04:51 PM (IST)
राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति को लेकर 14 जून को बैठक करेंगे विपक्षी दलराष्ट्रपति चुनाव की रणनीति को लेकर 14 जून को बैठक करेंगे विपक्षी दल
राष्ट्रपति चुनावों को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

 नई दिल्ली (एजेंसी)। राष्ट्रपति औऱ उपराष्ट्रपति चुनावों को लेकर विपक्षी दलों ने अपनी गोलबंदी तेज कर दी है। इसी कड़ी में 14 जून को विपक्षी दलों की एक बैठक होनी तय हुई है जिसमें इन चुनावों को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों को लेकर कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया ने पहल की शुरूआत करते हुए सभी विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने की पहल शुरू की है।

इससे पहले इसी महीने की शुरूआत में सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों के 10 सदस्यों के नेतृत्व में एक उप समूह का गठन किया था जिसे इन चुनावों के लिए रणनीति और विचार विमर्श करने की जिम्मेदारी दी गई है। इस उप समूह में कांग्रेस से गुलाम नबी आजाद, जेडीयू से शरद यादव, आरजेडी से लालू प्रसाद यादव, सीपीआई (एम) से सीताराम येचुरी, टीएमसी से डेरेक ओ'ब्रायन, समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव, बसपा से सतीश चंद्र मिश्रा, डीएमके से आर एस भारती, और एनसीपी से प्रफुल्ल पटेल शामिल हैं।

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही चुनाव आयोग ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान किया था जिसमें 17 जुलाई को चुनाव होगा और 20 जुलाई को मतगणना होगी। नामांकन की प्रक्रिया 14 जून से शुरू होगी जिसकी अंति तिथि 28 जून होगी। नाम वापसी की अंतिम तिथि 1 जुलाई तक है। 

यह भी पढ़ें: राजग राष्ट्रपति पद के लिए प्रत्याशी 15 जून तक घोषित करेगी

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने किया एलान,17 जुलाई को होगा राष्ट्रपति का चुनाव

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Opposition parties to meet on June 14 for Presidential election(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

संवैधानिक संस्था पर कीचड़ उछालने वालों पर कार्रवाई चाहता है चुनाव अायोग'अभी जिंदा है भंवरी देवी, पुलिस ने जो हड्डियां बरामद की हैं वह उसकी नहीं'
यह भी देखें