Move to Jagran APP

ओएनजीसी के तेल कुंए की आग बुझाएगी अमेरिकी कंपनी

गुजरात के सूरत में ओएनजीसी के एक गैस कुएं में लगी आग पर चौबीस घंटे बाद काबू नहीं पाया जा सका है। मामले की गंभीरता को देखते हुए ओएनजीसी ने आग बुझाने के लिए एक अमेरिकी कंपनी से मदद की गुहार लगाई है। इस बीच दिल्ली से संकट प्रबंधन दल

By Sanjay BhardwajEdited By: Published: Sun, 19 Apr 2015 11:45 PM (IST)Updated: Mon, 20 Apr 2015 12:27 AM (IST)
ओएनजीसी के तेल कुंए की आग बुझाएगी अमेरिकी कंपनी

सूरत। गुजरात के सूरत में ओएनजीसी के एक गैस कुएं में लगी आग पर चौबीस घंटे बाद काबू नहीं पाया जा सका है। मामले की गंभीरता को देखते हुए ओएनजीसी ने आग बुझाने के लिए एक अमेरिकी कंपनी से मदद की गुहार लगाई है। इस बीच दिल्ली से संकट प्रबंधन दल की एक टीम रविवार को घटनास्थल पर पहुंच गई है। देशभर में एक साल के भीतर गैस लीकेज की यह तीसरी घटना है।

loksabha election banner

ओएनजीसी की ओर से रविवार को जारी बयान में कहा गया कि आग बुझाने के काम में माहिर अमेरिकी कंपनी बूट्स एंड कूट्स से मदद मांगी गई है। ओएनजीसी प्रवक्ता सम्राट चौधरी के मुताबिक, 'कुएं में आग अब भी लगी हुई है, लेकिन नियंत्रण में है और यह एक विशेष क्षेत्र तक ही सीमित है। इसलिए आसपास में किसी तरह के जानमाल के खतरे की आशंका नहीं है।

फायर ब्रिगेड की टीम वहां जुटी हुई और आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है।' उन्होंने कहा कि संकट प्रबंधन दल की टीम ने आग पर नियंत्रण पाने और कुएं की सतह तक पहुंचने के लिए पास में एक गड्डे को खोदने का काम शुरू कर दिया है। बताते चलें कि शनिवार को अंकलेश्वर बेसिन स्थित ओलपड़ के एक कुएं में आग से बचाव के लिए लगाए जाने वाले उपकरण ब्लो-आउट प्रीवेंटर (बीओपी) की मरम्मत के दौरान आग लग गई थी। हादसे में 12 लोग जख्मी हो गए थे।

पढ़ें : सूरत में ओएनजीसी तेल कुंए में आग, 8 घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.