Move to Jagran APP

सोपोर में आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी शहीद, चार घायल

उत्तरी कश्मीर के सोपोर कस्बे में आतंकियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और चार अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायल पुलिसकर्मियों में एक इंस्पेक्टर भी शामिल है। गौरतलब है कि पलिस और अ‌र्द्धसैनिक बलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए सोपोर के कई इलाकों में सघन तलाशी अभियान चला रखा है।

By Edited By: Published: Sat, 26 Jul 2014 09:24 AM (IST)Updated: Sat, 26 Jul 2014 10:21 AM (IST)
सोपोर में आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी शहीद, चार घायल

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के सोपोर कस्बे में आतंकियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और चार अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायल पुलिसकर्मियों में एक इंस्पेक्टर भी शामिल है। गौरतलब है कि पलिस और अ‌र्द्धसैनिक बलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए सोपोर के कई इलाकों में सघन तलाशी अभियान चला रखा है।

loksabha election banner

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यह वारदात आधी रात के बाद तकरीबन सवा ढाई बजे हुई है। सोपोर में शब-ए-कदर के मुबारक मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय युवकों ने भारत विरोधी जुलूस निकाला था। राष्ट्र विरोधी नारेबाजी करते हुए इन युवकों ने वहां सार्वजनिक संपत्ति को आग लगाना शुरू कर दिया इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने इन्हें खदेड़ने के लिए बल प्रयोग किया और इसके बाद वहां पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पें शुरू हो गई।

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच सोपोर की जामिया मस्जिद के साथ सटे चोटा बाजार में हिंसक झड़पें हो रही थी, तभी वहां पत्थरबाजों में शामिल आतंकियों ने पुलिसकर्मियों पर पहले ग्रेनेड फेंका और बाद में उन्होंने स्वचालित हथियारों से अंधांधुंध फायरिंग की। हालांकि जवान भी जवाबी फायर कर सकते थे, लेकिन प्रदर्शनकारियों की मौत की आशंका को देखते हुए उन्होंने जवाबी फायर नहीं किया। इस हमले में पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए जबकि पत्थरबाजों की आड़ लेकर फायरिंग कर रहे आतंकी वहां से सुरक्षित निकल गए।

पुलिसकर्मियों ने अपने घायल साथियों को वहां से निकालकर निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने एक पुलिसकर्मी मोहम्मद सईद निवासी कुपवाड़ा को मृत घोषित कर दिया। दो घायल सोपोर अस्पताल में ही भर्ती हैं जबकि दो अन्य पुलिसकर्मियों को उनकी गंभीर हालत के मद्देनजर श्रीनगर के अस्पताल में लाया गया है। घायल पुलिसकर्मियों की पहचान इंस्पेक्टर दिलराज सिंह, हेड कांस्टेबल युसुफ उमर, कांस्टेबल अनायतुल्ला और कांस्टेबल इम्तियाज के रूप में हुई है।

सोपोर में आतंकियों ने सरपंच को गोलियों से उड़ाया

मुंबई हमले की सुस्त सुनवाई पर भारत ने जताया एतराज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.