Move to Jagran APP

फ्लाइट लेट केस: पीएम हुए सख्त, मंत्रियों ने मांगी माफी

मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और लेह में गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू के कारण एयर इंडिया यात्रियों को हुई असुविधा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाराज बताए जा रहे हैं। उनका सख्त रुख भांपते हुए रिजिजू और जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह को माफी मांगनी पड़ी।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2015 11:52 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 09:34 AM (IST)
फ्लाइट लेट केस: पीएम हुए सख्त, मंत्रियों ने मांगी माफी

नई दिल्ली। पद का अनावश्यक रुतबा दिखाने वाले भाजपा मुख्यमंत्रियों व मंत्रियों को अब अपनी बेजा हरकतों से बाज आना होगा। मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और लेह में गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू के कारण एयर इंडिया यात्रियों को हुई असुविधा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाराज बताए जा रहे हैं।

loksabha election banner

उनका सख्त रुख भांपते हुए रिजिजू और जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह को माफी मांगनी पड़ी। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से मिले सख्त संदेश के बाद केंद्रीय उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू को भी माफी मांगनी पड़ी। वैसे पूरी घटना की जांच जारी रहने और रिपोर्ट नहीं आने का हवाला देते हुए राजू इसके लिए किसी को जिम्मेदार ठहराने से बचते रहे।

फिर कठघरे में सरकार

ललित मोदी का मामला थमा भी नहीं है कि कुछ मंत्रियों के कारण सरकार फिर से कठघरे में खड़ी हो गई। बताते हैं कि प्रधानमंत्री कार्यालय इससे बहुत नाराज है और पूरी घटना पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय से रिपोर्ट मांगी है।

लेह की है घटना

गौरतलब है कि 24 जून को लेह में गृह राज्यमंत्री रिजिजू और जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट में जगह बनाने के वास्ते तीन यात्रियों को विमान से उतार दिया गया था। इन तीन यात्रियों में एक बच्चा भी शामिल था, जिनके टिकट पहले से बुक थे।

ये विमान में बैठ चुके थे। इस कारण एयर इंडिया की उड़ान एक घंटे की देरी से उड़ी। इसके पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के लिए एयर इंडिया की अमेरिका की फ्लाइट को एक घंटे तक रोक रखने का मामला सामने आ चुका है।

जो हुआ वह सही नहीं

पूरी घटना के लिए प्रभावित यात्रियों से माफी मांगते हुए अशोक गजपति राजू ने कहा कि जो कुछ हुआ उसे सही नहीं ठहराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि भविष्य मे इस तरह की घटना नहीं हो, इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय से इस मामले में रिपोर्ट मांगी गई है। घटना की सही जानकारी जुटाने के लिए जांच की जा रही है। रिपोर्ट आ जाने के बाद ही किसी की जवाबदेही तय की जाएगी।

पता होता तो विमान में नहीं बैठता : रिजिजू

वहीं किरण रिजिजू भी इस मामले को लेकर माफी मांग चुके हैं। उन्होंने कानून के पालन करने में यकीन रखने का भरोसा देते हुए कहा कि उन्हें यात्रियों को उतारे जाने की जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें यात्रियों के उतारे जाने की होती तो वे विमान पर नहीं बैठते।

पायलट पर दु‌र्व्यवहार का आरोप

निर्मल सिंह ने भी माफी तो मांगी लेकिन साथ ही विमान के पायलट पर दु‌र्व्यवहार का आरोप लगाया है। उन्होंने इसके लिए अशोक गजपति राजू को पत्र भी लिखा है। लेकिन राजू ने ऐसा कोई पत्र मिलने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यदि पत्र आता है तो उस पर जरूर जांच कराई जाएगी।

पढ़ेंः अमरनाथ यात्रा मार्ग पर हथियारों से लैस आतंकियों का जमावड़ा

पढेंः तोमर के बाद आप विधायक भावना की डिग्री पर उठे सवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.