Move to Jagran APP

व्हाट्स एप पर खुद को श्रद्धांजलि दे जन्मदिन पर की खुदकशी

वेलकम इलाके में नौवीं कक्षा के एक छात्र ने व्हाट्स एप पर खुद को श्रद्धांजलि देकर फांसी लगाकर जान दे दी। व्हाट्स एप के प्रोफाइल फोटो में अकेलेपन और मानसिक तनाव को कारण बताते हुए सोमवार रात 12 बजे के बाद उसने जान दे दी। मंगलवार को उसका जन्मदिन था।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2015 02:55 AM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2015 07:59 AM (IST)
व्हाट्स एप पर खुद को श्रद्धांजलि दे जन्मदिन पर की खुदकशी

नई दिल्ली : वेलकम इलाके में नौवीं कक्षा के एक छात्र ने व्हाट्स एप पर खुद को श्रद्धांजलि देकर फांसी लगाकर जान दे दी। व्हाट्स एप के प्रोफाइल फोटो में अकेलेपन और मानसिक तनाव को कारण बताते हुए सोमवार रात 12 बजे के बाद उसने जान दे दी। मंगलवार को उसका जन्मदिन था।

loksabha election banner

मृतक की शिनाख्त स्वर्णिम उर्फ शानू (13) के रूप में हुई है। बुधवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को उसके परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस शानू के मोबाइल और लैपटॉप को कब्जे में लेकर मामले की जांच कर रही है। बहरहाल, इस मामले को पति-पत्नी के बीच चल रही कलह के खामियाजे के रूप में देखा जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक शानू नाना धर्मपाल ङ्क्षसह व नानी कल्पना के साथ कृष्णा कॉटेज, गली नंबर-9, वैशाली, गाजियाबाद में बड़े भाई शिखर (18) के साथ रहता था। सनवैली इंटरनेशनल स्कूल में शानू नौवीं व उसके भाई दसवीं कक्षा में पढ़ते थे। स्कूल में पैर में फ्रैक्चर होने के बाद शानू भाई के साथ 15 अगस्त से अपनी मौसी सीमा के पास गली नंबर-4, कबीर नगर, वेलकम में आया हुआ था।

सोमवार देर रात तक शानू भाई व मौसी की बेटी साक्षी के साथ बैठकर देर रात तक बात करता रहा। परिजनों के मुताबिक रात 12 बजे दोनों भाई कमरे में सोने चले गए। सोते समय अचानक जब शिखर की आंख खुली तो उसने देखा कि शानू फांसी के फंदे पर झूल रहा था।


छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि शानू अपने माता-पिता से अलग रहने की वजह से बहुत दुखी था। वह चाहता था कि उसके माता-पिता एक साथ रहें, लेकिन उसकी मां को पैसे कमाने की धुन थी, जिसकी वजह से वह बच्चों को छोड़कर दुबई चली गई थी। इधर, शानू के पिता बीमार रहने लगे थे। इसी तनाव में उसने फांसी लगा ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.