PreviousNext

जयललिता की तस्वीर रखकर हुई तमिलनाडु मंत्रिमंडल की बैठक

Publish Date:Wed, 19 Oct 2016 12:16 PM (IST) | Updated Date:Thu, 20 Oct 2016 12:57 AM (IST)
जयललिता की तस्वीर रखकर हुई तमिलनाडु मंत्रिमंडल की बैठक
सीएम जयललिता की खराब सेहत की वजह से उनके विभागों की जिम्मेदारी संभाल रहे पनीरसेल्वम मे आज कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता की।

चेन्नई, प्रेट्र । तमिलनाडु में बुधवार को मुख्यमंत्री जयललिता की तस्वीर रखकर मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित हुई। जयललिता बीमारी के कारण पिछले तीन सप्ताह से अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी बीमारी के बाद यह मंत्रिमंडल की पहली बैठक थी जिसमें मंत्रिमंडल ने कर्नाटक के साथ जारी कावेरी जल विवाद पर चर्चा की और कई परियोजनाओं को मंज़ूरी दी।

कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में ओ. पन्नीरसेलवम ने तस्वीर के पास बैठकर मंत्रिमंडल की अध्यक्षता की। इस दौरान वह उस कुर्सी पर नहीं बैठे, जिस पर बैठकों के दौरान जयललिता बैठा करती हैं। यह पहली बार नहीं है, जब पन्नीरसेलवम ने दूसरी कुर्सी पर बैठकर मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाली हो। दो साल पहले भ्रष्टाचार के मामले में जयललिता की गिरफ्तारी के वक्त भी उन्होंने कार्यवाहक मुख्यमंत्री का पद संभाला था। उस दौरान भी आठ महीने के कार्यकाल में वह न विधानसभा में जयललिता की कुर्सी पर बैठे और न उनके कार्यालय का इस्तेमाल किया था।

कावेरी जल विवाद पर तमिलनाडु में दूसरे दिन भी प्रदर्शन जारी

उल्लेखनीय है कि डॉक्टरों ने पिछले हफ्ते बताया था कि जयललिता को अस्पताल में ज्यादा समय रहना पड़ सकता है। इसके बाद राज्यपाल सी. विद्यासागर ने वित्त मंत्री पन्नीरसेलवम को मुख्यमंत्री जयललिता के पास रहे आठ मंत्रालयों का अतिरिक्त कार्यभार सौंपने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल की बैठकों की अध्यक्षता भी पन्नीरसेलवम करेंगे।

मालूम हो कि 68 वर्षीय जयललिता को 22 सितंबर को चेन्नई स्थित अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अन्नाद्रमुक ने शुरू में बताया कि उन्हें बुखार तथा डिहाईड्रेशन की शिकायत है। बाद में डॉक्टरों ने पुष्टि की कि वह रेस्पिरेटरी सपोर्ट पर हैं और उनके फेफड़ों में संक्रमण है। पिछले हफ्ते से उनकी पार्टी या डॉक्टरों की तरफ से मुख्यमंत्री की सेहत को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया गया है।

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की बीमारी से निराश समर्थक ने दी जान

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:o paneerselvam convenes cabinet meeting in absence of j jaylalithha(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कर्नाटक के पूर्व मंत्री ने बेटी की शादी के बांटे LCD वाले कार्ड, वीडियो से दिया न्योताजम्मू कश्मीर से AFSPA हटाने के हालात नहीं : केंद्र
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें