Move to Jagran APP

न्यूयॉर्क हर्जाने में भारतीय लड़की को देगा सवा करोड़ रुपये

एक भारतीय राजनयिक की बेटी की बड़ी कानूनी जीत हुई है। उसे एक मुकदमे में समझौता करने के लिए न्यूयॉर्क शहर सवा दो लाख डॉलर (करीब 1.37 करोड़ रुपये) देने को राजी हुआ है। दरअसल कृतिका बिस्वास को फरवरी, 2011 में गिरफ्तार किया गया था।

By Edited By: Published: Thu, 18 Sep 2014 04:08 PM (IST)Updated: Thu, 18 Sep 2014 04:08 PM (IST)
न्यूयॉर्क हर्जाने में भारतीय लड़की को देगा सवा करोड़ रुपये

न्यूयॉर्क। एक भारतीय राजनयिक की बेटी को बड़ी कानूनी जीत मिली है। उसे एक मुकदमे में समझौता करने के लिए न्यूयॉर्क शहर सवा दो लाख डॉलर (करीब 1.37 करोड़ रुपये) देने को राजी हुआ है।

loksabha election banner

दरअसल कृतिका बिस्वास को फरवरी, 2011 में इस आधार पर गिरफ्तार किया गया था कि उसने क्वींस के जॉन ब्राउन हाईस्कूल में अपने शिक्षकों को 'अपमानजनक और यौन धमकी' के ईमेल भेजे थे। इसके लिए उसे 24 घंटे हिरासत में रखा गया और स्कूल से निलंबित कर दिया गया था। बिस्वास ने अनैतिक कैद और निलंबन के लिए 15 लाख डॉलर के हर्जाने का मुकदमा किया था।

वह शहर, शिक्षा बोर्ड और न्यूयॉर्क पुलिस के अधिकारियों के खिलाफ सभी दावों को रद करने के लिए सहमत हुई है। अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट जज जॉन कोल्ट ने अपने आदेश में कहा कि न्यूयॉर्क शहर विश्वास को सवा दो लाख डॉलर देने को तैयार हो गया है। एक बयान में बिस्वास के वकील रवि बत्रा ने कहा कि कोर्ट के आदेश से बिस्वास, भारतीय राजनयिकों और भारत के सम्मान के साथ न्याय हुआ है।

पढ़ें: अनिवासी भारतीय ने साउथवर्क के मेयर का पदभार संभाला

पढ़ें: टाइम्स स्क्वायर पर मोदी के भाषण का सीधा प्रसारण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.