PreviousNext

उत्‍तर कोरिया ने जापान को डुबोने और अमेरिका को राख में बदलने की दी धमकी

Publish Date:Thu, 14 Sep 2017 12:19 PM (IST) | Updated Date:Thu, 14 Sep 2017 02:42 PM (IST)
उत्‍तर कोरिया ने जापान को डुबोने और अमेरिका को राख में बदलने की दी धमकीउत्‍तर कोरिया ने जापान को डुबोने और अमेरिका को राख में बदलने की दी धमकी
उत्‍तर कोरिया पर नए प्रतिबंधों को लेकर सुरक्षा परिषद के सदस्‍य देशों ने सहमति जतायी और वोट दिया जिसके बाद बिफरे उत्‍तर कोरिया ने अमेरिका को खतरनाक धमकी दे डाली।

सियोल, रायटर। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के ताजा प्रतिबंधों से बौखलाए उत्तर कोरिया ने अमेरिका को राख में तब्दील करने और जापान के द्वीपों को डुबोकर उसे छोटा करने की धमकी दी है। छठे परमाणु परीक्षण के चलते सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरिया को होने वाले तेल निर्यात को 30 फीसद कम किया है।

उत्तर कोरिया के बारे प्रचार करने वाली एशिया-पैसीफिक पीस कमेटी ने प्रतिबंध लगाने के लिए सुरक्षा परिषद की भी कड़ी निंदा की है। कहा है कि यह राक्षस का हथियार है। यह अमेरिका के हाथों बिके हुए देशों का जमावड़ा है, जिनसे अमेरिका अपनी मर्जी के मुताबिक फैसले कराता है।

उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए पर जारी बयान में कमेटी ने कहा है कि पास में जापान की मौजूदगी भी हमें नहीं चाहिए। उसके चार द्वीपों को भी परमाणु बम के हमले से खत्म कर देंगे। जबकि अमेरिका को अंधेरे और राख में बदल देंगे।

ताजा बयान में जापान को अमेरिका के इशारे पर नाचने वाले बताया गया है। जापान ने उत्तर कोरिया के ताजा बयान की कड़ी निंदा की है। मुख्य कैबिनेट सेक्रेटरी योशीहिदे सुगा ने कहा है कि इस तरह के भड़कावे वाले बयानों से क्षेत्र में तनाव बढ़ेगा।
 बातचीत से निपटाई जाए कोरियाई प्रायद्वीप की समस्या
इस बीच संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतेरस ने कोरियाई प्रायद्वीप की समस्या के राजनीतिक समाधान पर जोर दिया है। कहा है कि हाल के महीनों में वहां के हालात में तेजी से गिरावट आई है। बैलेस्टिक मिसाइलों और परमाणु परीक्षण से हालात टकराव की तरफ बढ़े हैं। उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध भी लगाए गए हैं। अब संबद्ध पक्षों को बातचीत से मतभेद खत्म करने चाहिए।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी चुनौती से दोगुने प्रयास से निपटेगा उत्तर कोरिया

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:North Korea threatens to sink Japan reduce US to ashes and darkness(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कुछ इस तरह काबू में आएगा उत्तर कोरिया, यूएन ने लगाए कठोर प्रतिबंधमलेशिया के स्कूल में आग से 22 छात्रों समेत 24 की मौत
यह भी देखें