Move to Jagran APP

नोकिया ने भारत में लॉन्च किए दो फीचर फोन, कीमत 999 रुपये से शुरु

भारत में 999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ नोकिया ने दो फीचर फोन लॉन्च किए हैं। वहीं, जल्द ही जियो भी कम कीमत में फीचर फोन लॉन्च कर सकता है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 17 Jul 2017 04:32 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jul 2017 05:00 PM (IST)
नोकिया ने भारत में लॉन्च किए दो फीचर फोन, कीमत 999 रुपये से शुरु
नोकिया ने भारत में लॉन्च किए दो फीचर फोन, कीमत 999 रुपये से शुरु

नई दिल्ली (जेएनएन)। एचएमडी ग्लोबल ने दो नए फीचर फोन Nokia 105 (2017) और Nokia 130 (2017) को भारत में लॉन्च कर दिया है। ये दोनों ही फोन ड्यूल और सिंगल सिम वेरिएंट में उपलब्ध हैं। Nokia 130 (2017) के सिंगल सिम वेरिएंट की कीमत 999 रुपये है। वहीं, ड्यूल सिम वेरिएंट की कीमत 1,149 रुपये है। यह फोन रेड, ग्रे, और ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, Nokia 105 मैट फिनिश के साथ ब्लू, व्हाइट और ब्लैक कलर वेरिएंट में 19 जुलाई से उपलब्ध कराया जाएगा। इस फोन की कीमत का फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है। दोनों ही फोन्स में टॉर्चलाइट दी गई है। इसके अलावा टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो जल्द ही अपना फीचर फोन लॉन्च कर सकती है।

loksabha election banner

Nokia 105 (2017) के फीचर्स:

इसमें 1.8 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 30+ सॉफ्टवेयर पर काम करता है। इसमें 4 एमबी रैम और 4 एमबी की ही स्टोरेज दी गई है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 800 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 15 घंटे तक का टॉक टाइम और एक महीने तक का स्टैंडबाय टाइम दे सकती है। इसमें 500 तक टेक्स्ट मैसेज और 2000 कॉन्टेक्ट तक स्टोर किए जा सकते हैं। साथ ही माइक्रो यूएसबी केबल और एमएफ रेडियो जैसे फीचर्स भी दिए गए है। फोन में स्नेक शेंजिया जैसे कुछ गेम प्री-इंस्टॉल्ड हैं।

Nokia 130 (2017) के फीचर्स:

इसमें 1.8 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 30+ सॉफ्टवेयर पर काम करता है। इसमें 4 एमबी रैम और 8 एमबी की ही स्टोरेज दी गई है। इसकी स्टोरेज को 32 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 1020 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 44 घंटे तक का एफएम रेडियो प्लेबैक टाइम और 11.5 घंटे तक वीडियो प्लैबैक दे सकती है। इसमें 0.3 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।

जियो भी लॉन्च करेगी फीचर फोन:

टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो सस्ते टैरिफ प्लान लॉन्च करने के बाद अब जल्द ही मोबाइल बाजार में कदम रखने की तैयारी में है। खबरों की मानें तो कंपनी 21 जुलाई को होने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की आम सालाना बैठक में 500 रुपये का जियो फीचर फोन लॉन्च कर सकती है। इस फोन से संबंधित कुछ जानकारी सामने आई है जिसमें फोन के स्पेसिफिकेशन्स समेत अन्य फीचर्स का खुलासा हुआ है।

जियो फीचर फोन के स्पेसिफिकेशन:

टेकपीपी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फोन को लाइफ ब्रैंड के तहत मार्किट में उतारा जाएगा। इसमें 2.4 इंच का कलर डिस्प्ले दिया गया होगा। यह फोन 1.2 गीगाहर्ट्ज ड्यूल कोर प्रोसेसर और 512 एमबी रैम से लैस होगा। इसमें 4 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई होगी जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। फोटोग्राफी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और एक वीजीए फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए 2000 एमएएच की बैटरी होने का दावा किया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें एफएम रेडियो, ब्लूटूथ 4.1+ एलई और वीडियो कॉलिंग जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

बजट से हाई रेंज के ये स्मार्टफोन्स कैमरा और बैटरी के मामले में हैं दमदार

दुनिया का सबसे छोटा GSM फोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

8GB रैम और 23MP कैमरा के साथ आसुस ने भारत में लॉन्च किया ZenFone AR, जानें कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.