PreviousNext

उन्नाव: खजाने का तो पता नहीं, मिल रही हैं कंकड़ की चट्टानें

Publish Date:Wed, 30 Oct 2013 09:18 AM (IST) | Updated Date:Wed, 30 Oct 2013 10:06 AM (IST)
उन्नाव: खजाने का तो पता नहीं, मिल रही हैं कंकड़ की चट्टानें
राजा राव रामबख्श सिंह के किले में 16 फीट की खुदाई पूरी होने के बाद यहां मंगलवार को कुछ निकलने की उम्मीदें सबको थीं, लेकिन दस इंच और तह में जाने के बाद निराशा ही हाथ लगी। सुबह आधे घ

अखिलेश उमराव, उन्नाव। राजा राव रामबख्श सिंह के किले में 16 फीट की खुदाई पूरी होने के बाद यहां मंगलवार को कुछ निकलने की उम्मीदें सबको थीं, लेकिन दस इंच और तह में जाने के बाद निराशा ही हाथ लगी। सुबह आधे घंटे की खुदाई में गैंती कंकड़ की चट्टान से टकराने लगी। एएसआई ने नक्शा तैयार किया, फोटोग्राफी की।

खजाने की खोज से जुड़ी अन्य खबरों को यहां पढ़ें

इस दौरान ब्लॉक में काम रोककर दूसरे ब्लॉक को चिह्नि्त कर सफाई करायी गयी। एसडीएम के मुताबिक कि खुदाई में एक मटकी निकली है। दूसरी मटकी दिख रही है। काम बंद नहीं हुआ है। एएसआई के निदेशक पीके मिश्र ने कहा, खुदाई में कंकड़ की चट्टान मिली है, अब इसके नीचे मानवीय गतिविधियां होने की उम्मीद नहीं है। इस कारण अब दूसरे ब्लॉक को चिह्नि्त कर खुदाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि खुदाई का काम बंद नहीं होगा। बुधवार को अवकाश रहेगा।

खजाने की अफवाह से हलचलखुदाई में खजाना मिलने की अफवाह से गंगा के उस पार बक्सर और इस पार गांव दूधीकगार के अलावा कई गांव में हलचल रही। लोग दिन भर आते-जाते रहे। किसी ने सोना मिलने की अफवाह फैलाई तो लोग किले तक पहुंच गए। हर कोई सच जानने के लिए इधर-उधर जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहा था।

पीएसी का पहराअब किला स्थल को पीएसी की कड़ी सुरक्षा में दे दिया गया है। प्रशासन ने वहां पुलिस कर्मियों के भी जाने पर रोक लगा दी है। बारा सगवर एसओ सुरेंद्र सिंह ने कहा कि बाहरी सुरक्षा घेरे में लगे सिपाही भी अंदर काम देखने चले जा रहे थे। इस कारण सुरक्षा पीएसी के हवाले की गई है। सिपाहियों के भी अंदर जाने पर रोक लगाई है।

कोई कहे तो सोना नहीं मिलाबक्सर आश्रम में संत शोभन सरकार ने कहा अभी तक किसी अधिकारी ने उनसे नहीं कहा है कि सोना नहीं मिल रहा है। कोई बताए तो। उन्होंने कहा कि देश के नाम जो अपील जारी की है अब उससे अधिक कुछ नहीं कहना है। वहीं, उनके शिष्य ओमजी महाराज ने फिर से दावा किया है कि उनके हिसाब से खुदाई हो तो दो घंटे में मिलेगा सोना। उन्होंने कहा कि खुदाई जिस जगह और जिस तरह से कही गई थी वैसे नहीं हुई है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:No trace of gold, ASI found rocks(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मोदी बनाम नीतीश, क्लिक करें और पढ़ें शब्दों की जंगआइएम का हर तीन महीने में धमाके का मंसूबा
यह भी देखें
अपनी प्रतिक्रिया दें
    लॉग इन करें
अपनी भाषा चुनें




Characters remaining

Captcha:

+ =


आपकी प्रतिक्रिया
  • mukesh

    ab savaal yeh uthta hai ki om ji ki garden kyun kaatega public sarkar yaa khud om ji yed garden nahi kati hai to congressi om ka desh ke saath dhokha hoga

  • apurv

    सोना न तो मिलना था न मिला लेकिन सरकार ने बहुत अच्छा काम किया , तथा कथित सिद्ध और चमत्कारी बाबाओ के प्रति लोगो की अन्धी भक्ति और विश्वास हमेशा के लिये शत प्रतिशत खत्म हो गयी.यह एक आधुनिक भारत के निर्मान की दिशा मे मह्त्वपूर्न प्रयास है.

मिलती जुलती

यह भी देखें
Close