Move to Jagran APP

कौड़ियो के भाव कारपोरेट घरानों को नहीं दी जाएगी किसानों की जमीन: शाह

राजग सरकार के 'कारपोरेट समर्थक' होने के विपक्ष के आरोप को नकारते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भरोसा दिलाया कि किसानों की जमीन कौडि़यों के भाव अधिगृहीत कर कारपोरेट घरानों को नहीं दी जाएगी।

By Sanjay BhardwajEdited By: Published: Sun, 03 May 2015 09:36 AM (IST)Updated: Sun, 03 May 2015 03:27 PM (IST)
कौड़ियो के भाव कारपोरेट घरानों को नहीं दी जाएगी किसानों की जमीन: शाह

अमृतसर। राजग सरकार के 'कारपोरेट समर्थक' होने के विपक्ष के आरोप को नकारते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भरोसा दिलाया कि किसानों की जमीन कौडि़यों के भाव अधिगृहीत कर कारपोरेट घरानों को नहीं दी जाएगी।

loksabha election banner

भाजपा अध्यक्ष ने पंजाब में नशीले पदार्थों के सेवन की समस्या पर भी चिंता जताई और पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे इससे प्रभावित हर एक युवा से संपर्क करें और उसे नशीले पदार्थों के सेवन की लत छोड़ने को कहें। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार किसानों और गरीबों के पक्ष में है और उसने ऐसे संकट के समय में उनकी मदद करने के लिए कई कदम उठाए हैं, जब बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से उनकी फसलें बर्बाद हो गई हैं।

भूमि अधिग्रहण विधेयक पर किसानों का समर्थन हासिल करने की कवायद के तहत शाह ने कहा कि किसानों को पर्याप्त मुआवजा दिया जाएगा ताकि वे आगे की खेती के लिए बेहतर वैकल्पिक कृषि योग्य जमीन खरीद सकें। किसानों की आशंका दूर करने के लिए शाह ने कहा कि यह कहना गलत होगा कि किसान अपनी जमीन से वंचित हो जाएंगे और कॉरपोरेट घरानों के लिए उनकी जमीनें कौड़ियों के भाव खरीद ली जाएंगी।

किसानों की समस्या पर शाह ने कहा कि बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि में बर्बाद हुई फसल के लिए उन्हें पर्याप्त मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने किसानों को दिए जाने वाले ज्यादा मुआवजे, बीमा कवर और मुद्रा बैंक के जरिए आसान कर्ज जैसे कदमों के बारे में भी बताया।

पढ़ें : भाजपा ने शुरू किया जनसंपर्क अभियान

पढ़ें : भाजपा त्रिमूर्ति के चंगुल में फंसकर रह गई है : शौरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.